समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs PAK Asia Cup 2022: पांड्या-जडेजा ने पलटी हारी हुई बाजी, पूरा हुआ वर्ल्डकप का बदला

IND vs PAK Asia Cup 2022

IND vs PAK Asia Cup 2022: भारतीय टीम ने तूफानी अंदाज में पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। इस मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. रोहित शर्मा ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ कप्तान के तौर पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

पाकिस्तानी टीम सिर्फ 147 रन बना पाई

बता दें कि एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम सिर्फ 147 रन बनाकर ढेर हो गई थी। पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक मोहम्मद रिजवान ने 42 रनों की पारी खेली। इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 28 रनों का योगदान दिया।

भुवनेश्वर कुमार चार विकेट लिए 

वहीं गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक भुवनेश्वर कुमार चार विकेट हासिल किए जबकि हार्दिक पांड्या को तीन विकेट मिला। इसके अलावा अर्शदीप को दो और आवेश ने भी एक विकेट लिए।

जडेजा और हार्दिक पांड्या की दमदार बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत हालांकि कुछ खास नहीं रही, लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली के बाद रविंद्र जडेजा(ravindra jadeja) और हार्दिक पांड्या(hardik pandey) की दमदार बल्लेबाजी से भारत ने 19.4 ओवर में 148 रन बनाकर पांच विकेट से मैच जीत लिया।

image source : social media
image source : social media

टूर्नामेंट में धमाकेदार आगाज 

टी20 एशिया कप 2022 में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की है। भारतीय टीम की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि टीम ने जबर्दस्त कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया। मैच खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने जीत के तुरंत बाद ही ट्वीट में कहा, ‘टीम इंडिया ने आज एशिया कप 2022 के मैच में शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने जबर्दस्त कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया। उन्हें जीत पर बधाई।’

राहुल गांधी ने भी दी बधाई 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी भारत के इस शानदार जीत पर ट्वीट किया, ‘क्या रोमांचक मैच था। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। खेलों की खूबसूरती यही है कि यह कैसे देश को प्रेरित और एकजुट करते हैं। जबर्दस्त हर्ष और गर्व की अनुभूति।’

ये भी पढ़ें : Jharkhand Political Crisis: झारखंड में “कल्पना” की उड़ान, जानिए राह में हैं कितने रोड़े

IND vs PAK Asia Cup 2022

Related posts

Palamau: भाजपा युवा मोर्चा के जिला कोषाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव की अज्ञात हत्यारों ने की हत्या

Pramod Kumar

लालू यादव का क्रिएटनीन लेवल बढ़ा, AIIMS भेजने की तैयारी

Sumeet Roy

पूर्व खेल मंत्री सुदेश महतो ने पत्र लिख CM हेमन्त सोरेन से किया आग्रह-  ‘विधायक निधि के पैसे खेल पर भी खर्च किए जाएं’ 

Manoj Singh