समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs PAK: छोटी दिवाली पर कोहली का बड़ा धमाका, रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत-पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मुकाबला खेला गया. सुपर 12 (Super-12) के मुकाबलों में दोनों ही टीमों का ये पहला मैच था. विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की पारी खेली. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और उनकी वजह से ही टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब हो पाई. विराट कोहली ने इस मैच में  53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली,और दिवाली पर देश को जीत का तोहफा दे दिया.

image source : social media
image source : social media

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई। आखिरी पांच ओवर में भारत को जीत के लिए 60 रन की जरूरत थी। 16वें ओवर में छह रन बने और इसके बाद 17वें ओवर में छह रन बने।

18वें ओवर में कोहली ने गियर बदला और शाहीन अफरीदी के ओवर में तीन चौके लगाए। 18वें ओवर में भारत ने 17 रन बटोरे। आखिरी दो ओवर में टीम इंडिया को 31 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए। उस ओवर में हारिस रऊफ गेंदबाजी कर रहे थे।

आखिरी ओवर में भारत को 16 रन की जरूरत थी। मोहम्मद नवाज गेंदबाजी के लिए आए और पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को पवेलियन भेजा। हार्दिक 37 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए।

ये भी पढ़ें : Amitabh Bachchan के बाएं पैर की नस कटी, KBC 14 के सेट पर हुआ हादसा, अब ऐसी है तबीयत

 

 

 

Related posts

आदिवासी महिलाओं ने हाथ में ट्रैक्टर की स्टीयरिंग, संताल में बदलेगी खेतों की तस्वीर

Pramod Kumar

Jharkhand : Heritage में बदलेगा गुरुजी का आवास, Tender जारी

Manoj Singh

South Korea : जिस Halloween Party के दौरान चारों तरफ मच गई चीख-पुकार, सड़क पर बिछ गई लाशें, जानें क्या है उस फेस्टिवल को मनाने के पीछे की कहानी

Manoj Singh