समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ind vs NZ ODI: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को किया क्लीन स्वीप, रोहित, गिल के शतकों के आगे किवी पस्त

Ind vs NZ ODI: Team India clean sweep New Zealand

न्यूज डैस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

टीम इंडिया ने 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज  में न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। टीम इंडिया ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 386 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन पूरी टीम 295 रनों पर आउट हो गयी। इस तरह भारत ने यह मैच 90 रनों से जीत लिया।

न्यूजीलैंड की पूरी पारी डेवन कॉन्वे के इर्द-गिर्द घूमती रही। उन्होंने 100 गेंदों में 12 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 138 रनों की पारी खेली। कॉन्वे के बाद मिचेल ब्रैसवेल (26) भी कुछ खास नहीं कर सकें। बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। कीवी कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले भारत को बैटिंग करने का न्योता दिया। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। इस मैच में रोहित शर्मा ने अपने शतक का सूखा भी खत्म किया। आज उनके बल्ले से 30वां  शतक आया। लेकिन यह 30वां शतक 3 साल (1101 दिन) बाद आया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत भारतीय टीम ने नौ विकेट खोकर 385 रनों का बड़ा स्कोर बनाया।

रोहित शर्मा ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की शतकीय पारी खेली। जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल हैं। दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 78 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की शतकीय पारी खेली। गिल ने अपनी पारी में 13 चौके और 5 छक्के जड़े।

भारतीय पारी में न्यूजीलैंड के गेंदबाज जैकब डफी सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी की 10 रन प्रति ओवर की इकानमी रेट से 100 रन लुटाये। हालांकि डफी ने तीन भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया।

यह भी पढ़ें: IT: भारत ने की स्वदेशी ऑपरेटिंग सिस्टम BharOS का टेस्टिंग, Google Android और Apple iOS की होगी छुट्टी!

Related posts

Magistrate ki pitai Viral Video: पटना में अतिक्रमण हटाने गए मजिस्ट्रेट को आक्रोशित लोगों ने जमकर दी गालियां, कॉलर पकड़कर सड़क पर घुमाया; कर दी पिटाई

Manoj Singh

रैली में पहुंचे पाकिस्तानी PM Imran Khan, कर सकते हैं इस्तीफे का ऐलान

Manoj Singh

Janhvi Kapoor ने कड़ाके की ठंड में बिकिनी पहन पूल में लगाई आग, फैंस बोले- उफ्फ ये गर्मी

Manoj Singh