समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ind vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टीम इंडिया ने जीता टेस्ट सीरीज

India New Zealand 2 Test

Ind vs NZ 2nd Test Series: भारत ने न्यूजीलैड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीत लिया है। इसके साथ ही मुंबई टेस्ट में जीतकर भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया मैच चौथे दिन से शुरुआती सत्र में ही समाप्त हो गया। भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन के बड़े अंतर से मात दी है। न्यूजीलैंड को जीत कि लिए भारत से 540 रन का लक्ष्य मिला था और किन्तु कीवियों की पूरी टीम दूसरी पारी में 56.3 ओवर में 167 रन पर ढेर हो गयी। बता दें, कानपुर के ग्रीन पार्ट स्टेडियम में खेला गया पहला मैच ड्रॉ पर छूटा था।

रविवार को जब तीसरे दिन का खेल समाप्त हुआ था तब न्यूजीलैंड का दूसरी पारी का स्कोर 45 ओवरों 5 विकेट पर 140 रन था। सोमवार को चौथे दिन कीवियों ने सिर्फ 27 रन जोड़कर अपने शेष विकेट गंवा दिये। चौथे दिन जयंत यादव ने कीवियों को अपनी फिरकी के जाल में फंसा कर उनके चार विकेट झटक लिये। उन्होंने रचिन रविंद्र (18), काइल जैमीसन (0), विलियम समरविले (1) और टिम साउदी (0) को अपना शिकार बनाया। रविचंद्रन अश्विन ने हेनरी निकोल्स के रूप में न्यूजीलैंड को आखिरी झटका दिया। निकोल्स ने 111 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 44 रन बनाए। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में जयंत और अश्विन ने चार-चार विकेट चटकाए। अक्षर पटेल को एक विकेट मिला।

बता दें, इससे पहले भारत ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 276 रन के स्कोर पर घोषित की थी। भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी महज 62 रन पर ढेर हो गई थी।

यह भी पढ़ें: Green Fuel: केन्द्र सरकार ने दी खुशखबरी: 60 पैसे में एक किमी दौड़ेगी आपकी कार, महंगे पेट्रोल-डीजल से छुट्टी

Related posts

Begusarai: गंगा नदी में चार दोस्त डूबे, एक को ग्रामीणों ने बचाया, तीन की तलाश जारी

Manoj Singh

11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर चैम्पियनशिप: महाराष्ट्र को हराकर झारखंड फाइनल में, मुकाबला हरियाणा से

Pramod Kumar

क्या है इजरायली Spyware Pegasus, WhatsApp के जरिए लोगों पर रखता है निगरानी?

Sumeet Roy