समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तीसरी जीत, रोमांचक मैच में बांग्लादेश को किया चित

image source : social media

India vs Bangladesh T20 World Cup-2022 :  टीम इंडिया ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 5 रनों से हराकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 184 रन बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 145 रन ही बना सकी.

लिटन दास कीआक्रामक बल्लेबाजी 

185 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद अच्छी रही। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटिन दास ने मैच की पहली गेंद से भारतीय गेंदबाजों को निशाना बनाया और उनकी जमकर धुनाई की । लिटन दास ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 21 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया। उनके इस आक्रामक अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट खोये 60 रन बनाए। लेकिन तभी बारिश आ गई और इस मैच को रोकना पड़ा।

बांग्लादेश को 54 गेंदों में 85 रनों की जरूरत थी

जब मैच रुका उस समय डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर बांग्लादेश भारत से 17 रन आगे था। अगर बारिश तेज होती और मैच यहां से नहीं खेला जाता तो बांग्लादेश की टीम को जीता घोषित कर दिया जाता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कुछ देर के बाद बारिश रुक गई। अब बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 का टार्गेट दिया गया। मतलब बांग्लादेश को 54 गेंदों में 85 रनों की जरूरत थी।

image source : social media
image source : social media

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उपकप्तान केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बेहतरीन अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन बनाए। राहुल ने 32 गेंद पर 50 और कोहली ने 44 गेंद पर आठ चौकों और एक सिक्स की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने तीन और शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए।

टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची 

बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रनों की आवश्यकता थी। अर्शदीप सिंह ने 14 रन ही दिए। नुरूल हसन सोहान ने एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत के साथ भारत के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है। उसके चार मैच में छह अंक हो गए हैं। टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, बांग्लादेश चार मैच में चार अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से जुड़ेंगे राहुल गांधी! कल से शुरू हो रहा अभियान का दूसरा चरण

 

Related posts

Palamu : कुत्ते ने काटा तो शख्स पहुंचा हेल्थ सेंटर, एंटी रेबीज की जगह लगा दिया Corona का टीका

Manoj Singh

Mandar bypoll Result: कांग्रेस की हुई मांडर सीट, लगभग 23 हजार वोटों से जीतीं शिल्पी नेहा तिर्की

Sumeet Roy

रेलवे ने निकाली ग्रुप C पदों पर भर्तियां, सभी पद अनारक्षित

Manoj Singh