समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs BAN: 2ND टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को चटाई धूल, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

image source : social media

IND vs BAN: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट से हरा दिया है.श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने आठवें विकेट के लिए 71 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यहां तीन विकेट से जीत दिला दी. इन दोनों प्लेयर्स की वजह से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. अश्विन ने आखिरी में लगातार दो चौके लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई. एक समय टीम इंडिया 7 विकेट गंवाकर मुश्किल में दिखाई दे रही थी, लेकिन अश्विन (Ashwin)और अय्यर (Iyer) ने शानदार जीत हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच 188 रनों से जीता था. इसी के साथ भारत ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया.

…जब टीम इंडिया ने सिर्फ 45 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए

145 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. केएल राहुल और शुभमन गिल जल्दी ही आउट हो गए. केएल राहुल ने 2 रन और शुभमन गिल ने 7 रन बनाए. विराट कोहली सिर्फ एक रन ही बना पाए. वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने 6 रनों का योगदान दिया. टीम इंडिया ने सिर्फ 45 रनों पर अपने चार विकेट खो दिए. इसके बाद चौथे दिन के खेल में मेहदी हसन ने अपनी  गेंदबाजी से शानदार बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल को 34 रनों पर आउट कर दिया. फिर उन्होंने ऋषभ पंत को 9 रनों पर आउट कर दिया.

image source : social media
image source : social media

भारत को मिला था 145 रनों का टारगेट

बांग्लादेश की दूसरी पारी में लिटन दास (73) ने अर्धशतक जमाया और लिटन दास से पहले जाकिर हसन (51) ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. हसन ने पिछले मुकाबले में डेब्यू किया था. उस मुकाबले में उनके बल्ले से शतक आया था. लिटन दास और तस्कीन की अर्धशतकीय साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने तोड़ा, 76 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी को सिराज ने 67वें ओवर में लिटन दास को क्लीन बोल्ड कर तोड़ दिया. लिटन दास की पारी के दम पर बांग्लादेश ने भारत को 145 रनों का टारगेट दिया. भारत के लिए दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 3 विकेट, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाए.

गेंदबाजों ने दिखाया जलवा 

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए. बांग्ला टीम के लिए मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक  दिए. अंत में मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास ने  जमने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई और बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. भारत के लिए उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट लिए . जयदेव उनादकट को दो विकेट हासिल हुए.

पंत-अय्यर ने भारत को दिलाई बढ़त

भारतीय टीम ने पहली पारी में 314 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने शानदार पारियां खेली. पंत ने 93 रन बनाए, लेकिन वह अपने शतक से चूक गए. वहीं, श्रेयस अय्यर ने 87 रन बनाए. इन दोनों की वजह से ही टीम इंडिया ने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 24-24 रन बनाए. पंत और श्रेयस अय्यर की वजह से भारत को 87 रनों की बढ़त मिली.

 

ये भी पढ़ें : Tunisha Sharma Suicide: टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने सीरियल के सेट पर फांसी लगाकर कर लिया सुसाइड

 

Related posts

Jharkhand के माननीय घूमेंगे महंगी फॉर्च्यूनर कार में, राज्य सरकार देगी उपहार में

Pramod Kumar

Russia-Ukraine War:  जो बाइडेन और इमैनुएल मैक्रों ने व्लादिमीर पुतिन से बात करने को तैयार, बशर्ते…

Pramod Kumar

Election 2022:  यूपी की जंग जीतने के बाद भाजपा के हाथ आयेगी ‘माया’, बसपा प्रमुख के लिए भाजपा का क्या है प्लान?

Pramod Kumar