समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ind NZ ODI: T20 की कहानी वनडे ने भी दोहराई, पर इस बार जीता न्यूजीलैंड

Ind NZ ODI: ODI also repeated the story of T20, but this time New Zealand won

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस- झारखंड-बिहार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और इसे रद्द घोषित करना पड़ा। हालांकि डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार न्यूजीलैंड की टीम 50 रन आगे थी, लेकिन चूंकि मैच के परिणाम के लिए न्यूनतम 20 ओवरों का खेल पूरा होना जरूरी है, इसलिए मैच को रद्द घोषित करना पड़ा। बारिश के कारण मैच जहां रुका था न्यूजीलैंड 18 ओवरों में 1 विकेट खोकर 104 रन पर था। न्यूजीलैंड ने तीन एकदिवीसय मैचों की शृंखला का पहला मैच भारत से जीत लिया था। दूसरा मैच बारिश के कारण नहीं हो सका। इसलिए उसने सीरीज 1-0 से जीत ली।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज में भी ऐसा हुआ था। भारत ने न्यूजीलैंड से पहला मैच जीत लिया, उसके बाद का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। तीसरे मैच में भी बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका, लेकिन डकवर्थ लुई नियम के आधार पर दोनों का स्कोर बराबर हो गया था। इसलिए इसे टाई घोषित किया गया। टी20 सीरीज भारत ने 1-0 से जीती थी।

हेग्ले ओवल मैदान पर टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 47.3 ओवर में पूरी टीम 219 रन आउट हो गयी। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 18 ओवर तक 1 विकेट पर 104 रन बना लिए थे, लेकिन बारिश के कारण आगे खेल संभव नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: को मिलने वाला है नया डीजीपी, राज्य सरकार ने यूपीएससी को भेजा नाम

Related posts

Latehar News: पाकिस्तान-नीदरलैंड के मैच ने बदल दी लातेहार के मंटू की किस्मत, रातो-रात बन गया करोड़पति

Manoj Singh

Jharkhand: अब निलंबित आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन सिंह पर चार्जशीट फाइल करने की ईडी की तैयारी

Pramod Kumar

Maruti Suzuki की Car खरीदने का प्लान बनाने वालों को तगड़ा झटका, फिर बढ़ने वाली है कीमत

Manoj Singh