समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ind-NZ ODI: 306 बनाकर भी हारी टीम इंडिया, 17 गेंद पहले 7 विकेट से न्यूजीलैंड जीता

Ind-NZ ODI: Team India lost even after scoring 306, New Zealand won by 7 wickets in first 17 balls

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारत के हाथों T20 सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को सात विकेट से हरा कर शृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के बनाये गये 306 भी कम पड़ गये। टीम इंडिया ने एक समय 307 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे न्यूजीलैंड के 3 विकेट 88 रन पर गिरा भी दिये, लेकिन इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन और टॉम लैथम अड़ गये और फिर बिना अलग हुए 17 गेंदें पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 306 रन बनाए थे जबकि मेजबान टीम ने 47.1 ओवरों में 3 विकेट खोकर 309 रन बनाकर मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड के लैथम ने नाबाद 145 रन बनाए और कप्तान विलियम्सन ने नाबाद 94 रनों की पारी खेली। विलियम्सन और लैथम की 221 रनों की साझेदारी न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के खिलाफ अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीत भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा। श्रेयस अय्यर के 80, कप्तान शिखर धवन के 72 और वॉशिंगटन सुंदर के 16 गेंद में धुआंधार 37 रन की नाबाद पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 306 रन बनाये। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फग्र्यूसन और टिम साउदी ने 3.3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: मिनी मोबाइल फोन बने जेलों में बंद खूंखार अपराधियों के बड़े हथियार, छोटे इतने कि सुरक्षा उपाय भी रह जाते धरे के धरे

Related posts

पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री की दौड़ में Shehbaz Sharif आगे, ऐसा है सियासी सफर

Manoj Singh

Jharkhand News : राज्य में 3 करोड़ कोविड डोज पूरे, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लोगों से की अपील- टीकाकरण अभियान में लें हिस्सा

Manoj Singh

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो पर दूसरा मुकदमा दर्ज, 2 करोड़ 29 लाख के गबन का आरोप

Manoj Singh