समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

हादसा: राजस्थान के खाटूश्याम मेले में मची भगदड़, 3 श्याम भक्त महिलाओं की मौत, पीएम ने जताया शोक

Incident: Stampede broke out at Khatushyam fair in Rajasthan, 3 Shyam Bhakt women died

Rajasthan Khatushyam: राजस्थान के खाटूश्याम मंदिर से दुःखद खबर आ रही है। सीकर जिले में स्थित खाटू श्याम मंदिर में मासिक मेले के दौरान अचानक भगदड़ मच जाने के कारण श्याम भक्त तीन महिलाओं की मौत हो गयी जबकि इस हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। हादसा सुबह 5 बजे हुआ। मंदिर का प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ यकायक अनियंत्रित हो गयी। इसी भगदड़ की स्थिति तीन महिलाओं  की मौत हो गई। इसके अलावा करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए है। मृतक महिलाओं की पहचान की जा रही है। खबर है कि इन महिलाओं में से एक हरियाणा की थी।

सीकर के पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने घटना के बारे में बताया कि हादसा तड़के साढ़े चार बजे हुआ। मंदिर के बाहर लंबी कतारें लगी थीं। जैसे ही मंदिर के कपाट खुले, भारी भीड़ में 63 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी। उसे दिल की बीमारी थी। पीछे खड़ी दो और महिलाएं भी भीड़ की चपेट में आ गयी और उनकी मौत हो गई। हादसा मंदिर के प्रवेश द्वार से कुछ मीटर की दूरी पर हुआ।

घटना पर प्रधानमंत्री ने जताया शोक

इस हृदय विदारक घटना पर प्रधानमंत्री ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की तथा घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम ने अपने ट्वीट में कहा , “राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत की घटना बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।” खाटू श्याम हादसे को लेकर सीएम गहलोत, वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने भी दुःख जताया है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand के पड़ोसी राज्य पहुंच गया खतरनाक लंपी वायरस, जानिये किसके लिए हैं ज्यादा खतरा

Rajasthan Khatushyam

Related posts

Tokyo Olympics : दीपिका से पदकों की एक उम्मीद खत्म, तीरंदाजी के मिक्स्ड डबल में हारी भारतीय जोड़ी

Pramod Kumar

Disha Patani’s Killer Outfits : Disha Patani ने पहनी इतनी ज्यादा खुली ड्रेस, घूरता ही रह गया साथ बैठा शख्स

Manoj Singh

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति के साथ PM मोदी ने ‘सदैव अटल’ पर दी श्रद्धांजलि

Manoj Singh