समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Incantation: क्या आप अकेले देख पाएंगे यह हॉरर फिल्म? जरा संभलकर, ट्रेलर ही है रूह कंपा देने वाला

image source : social media

Incantation : हॉलीवुड में कई हॉरर फिल्में बनी हैं. जिन्होंने डर के नए अध्याय लिख डाले.ये ऐसी डरावनी फिल्में थीं जिनको देखकर रुह तक कांप जाती है. ऐसी ही एक फिल्म ताइवान में धूम मचाने वाली और सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है जिसका नाम है ‘incantation’.  इसका अर्थ होता है मंत्र या मंत्रोच्चारण. यह फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Plateform Netflix)पर रिलीज होने जा रही है. इस साल 18 मार्च को ताइवान के सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने वहां के बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और 2022 में अभी तक सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म बन गई है. यह ब्लॉकबस्टर फिल्म भारत में आठ जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है.

सच्ची घटना पर आधारित है यह फिल्म 

इनकेनटेश का निर्देशन केविन को ने किया है, जो इससे पहले वहां 2009 में इन्विटेशन ओनली जैसी हॉरर फिल्म के लिए चर्चित रहे हैं. इनकेनटेशन एक फाउंड फुटेज हॉरर फिल्म है, जो ताइवान में एक कल्ट यानी धार्मिक पंथ से जुड़े हुए परिवार के साथ हुए हादसे की सच्ची घटना पर आधारित है. फिल्म बताती है कि इस घटना का वीडियो किसी को मिला है और वही फिल्म के रूप में दर्शकों के सामने चलता है. सच्ची घटना पर आधारित होने की वजह से भी लोगों में इसके प्रति बहुत दिलचस्पी दिखाई दी है.

कुछ ऐसी है इस फिल्म की कहानी… 

फिल्म की कहानी ली रोनान नाम की महिला की है, जो एक यू-ट्यूब चैनल के लिए घोस्ट हंटिंग यानी भूतों की तलाश में निकलती है और एक ऐसे मंदिर में चली जाती है, जहां महिलाओं को जाना मना है. इससे उसे शाप मिलता है और अब उसे उस शाप से अपनी बच्ची और आस-पास के लोगों को बचाना है. क्या है वह भुतहा-डरावना शाप और क्या ली रोनान अपनी बेटी और परिवार के लोगों को बचा पाएगी.

फिल्म ने ताइवान में तहलका मचाया 

इस फिल्म ने ताइवान के लोगों को जबर्दस्त ढंग से आकर्षित किया और सिनेमाघरों में लोगों की भीड़ लग गई. नतीजा यह कि फिल्म ने ताइवान में अब तक किसी भी हॉरर फिल्म की सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कमाई का रिकॉर्ड बना डाला. इनकेनटेशन ताइवान के इतिहास में सबसे ज्यादा धन कमाने वाली हॉरर फिल्म बन चुकी है. इसने बॉक्स ऑफिस पर 5.7 मिलियन डॉलर (45 करोड़ रुपये) की कमाई की.

ये भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति चुनाव में BJP सबसे मजबूत, नहीं पड़ेगी किसी के साथ की जरूरत, ये है नंबर गेम

 

Related posts

Ola ने किए कई बड़े बदलाव, राइड कैंसिल करने की प्रॉब्लम होगी खत्म   

Sumeet Roy

शारदीय नवरात्र: भक्तों और साधकों की लौकिक, पारलौकिक कामनाएं पूर्ण करती हैं मां सिद्धिदात्री

Pramod Kumar

भारत के पूर्व क्रिकेटर Yashpal Sharma का हार्ट अटैक से निधन, बने थे 1983 वर्ल्ड कप के हीरो

Sumeet Roy