समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

पहले खुद को किया घायल, फिर फंदे पर लटके, Tihar Jail में 5 कैदियों ने की आत्महत्या की कोशिश

Tihar Jail

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखण्ड -बिहार
तिहाड़ जेल (Tihar Jail ) में सामूहिक आत्महत्या करने की कोशिश की गयी है।तिहाड़ जेल में बंद पांच कैदियों ने सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया। समय रहते इस बात का पता जेल स्टाफ को लग गया, जिसके बाद सभी को बचा लिया गया। उनमें से एक कैदी को डीडीयू अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर कैदियों ने एकसाथ आत्महत्या की कोशिश क्यों की।

तिहाड़ के जेल नंबर-3 में हुई घटना

सूत्रों ने बताया कि घटना तिहाड़ की जेल नंबर-3 की है। मंगलवार को पांच कैदियों ने जान देने की कोशिश की। उन्होंने खुद को किसी तेज धार वाली चीज से घायल किया। इसके बाद सभी ने अपने वॉर्ड के अंदर लटककर आत्महत्या करने की कोशिश की। इसकी जानकारी वहां तैनात जेल स्टाफ को लग गई। जेल स्टाफ ने तुरंत शोर मचाते हुए कैदियों के वॉर्ड को खोला और सभी की जान बचाई।

पहले जेल में इलाज फिर अस्पताल रेफर

घटना की जानकारी जेल के तमाम आला अफसरों को दी गई। सभी घायल कैदियों को पहले जेल के अंदर बड़े हॉस्पिटल ले जाया गया। एक कैदी को गंभीर हालत में डीडीयू अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूत्रों का कहना है कि एकसाथ पांच कैदियों के आत्महत्या की कोशिश करने की घटना जेल में पहली बार हुई है। अकेले कैदी कई बार स्यूसाइड कर चुके हैं। नए सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद कई कैदियों को बचाया भी गया है।

सामूहिक आत्महत्या के कोशिश की जानकारी नहीं :जेल डीजी 

घटना के बारे में तिहाड़ जेल के डीजी का कहना है कि कैदियों के घायल होने की उन्हें जानकारी है। मगर, उन्होंने सामूहिक रूप से आत्महत्या की कोशिश की है, इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। सूत्रों की मानें  तो  पांचों कैदी तिहाड़ की जेल नंबर-3 के वॉर्ड नंबर-1 के हैं। उन्होंने पहले खुद को घायल किया और फिर आत्महत्या करने की कोशिश की। सभी कैदियों की काउंसलिंग की जाएगी, ताकि भविष्य में वह इस तरह के कदम न उठाएं। कैदियों के जेल में रहते हुए इतिहास के बारे में भी पता लगाया जाएगा कि क्या उन में किसी ने या कई ने ऐसी कोशिश पहले भी की है।

ये भी पढ़ें :PM in Punjab: अपने सीएम से थैंक्स कहना बठिंडा एयरपोर्ट जिंदा लौट पाया – प्रधानमंत्री मोदी

Related posts

तालिबान के पास अमेरिकी हथियारों का जखीरा, 8.84 लाख हथियार और फौजी साजो-सामान अफगानिस्तान छोड़ आया US

Manoj Singh

JMM की छोटी मगर मजबूत टीम BJP पर पड़ेगी भारी, पसीना छुड़ा देने का भरोसा

Pramod Kumar

पीली लुंगी और खांटी थलाइवा लुक में MS Dhoni, कार्टून ने सोशल मीडिया में मचा रखी है धूम

Manoj Singh