समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

KBC में आज महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देंगे रांची के ज्ञान

KBC में आज महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देंगे रांची के ज्ञान

सोमवार की रात 9 बजे रांची के ज्ञान राज KBC  के 13वें सीजन के पहले एपिसोड में महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देंगे. KBC के 13वें सीजन में रांची के ज्ञान हॉट सीट तक पहुंच गये हैं. ज्ञान कंप्यूटर इंजीनियर ज्ञान पेशे से टीचर हैं और अपने पिता के स्कूल में बच्चों में वैज्ञानिक सोच पैदा कर रहे हैं.नगड़ी के रहने वाले ज्ञान राज ने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई रांची के जेवियर कालेज से की है। वे 12वीं कक्षा में स्टेट टॉपर थे। इसके बाद उन्होंने बीआइटी मेसरा से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की।

इसरो और रक्षा विभाग से भी नौकरी के लिए मिला था ऑफर 

बता दें कि इस बार कौन बनेगा करोड़पति गेम शो की शुरुआत नए फॉर्मेट में हो रही है। इसके चलते यह ज्ञानदार, धनदार और शानदार होगा। कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन को भी अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे।  उन्हें इसरो और रक्षा विभाग से भी नौकरी के लिए आफर मिला था। मगर उन्होंने अपने गांव में रहकर बच्चों को काबिल बनाने की ठानी। वे आमिर खान की फिल्‍म थ्री इडियट के किरदार फुंसुख वांगडू से काफी प्रभावित हैं। वे बच्चों को पाठ रटने के बजाय सीखने पर जोर देते हैं। यही कारण है कि उन्हें नीति आयोग के द्वारा टीचर फार चेंज सम्मान से सम्मानित किया गया है। ज्ञान राज का चयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को परामर्श देने के लिए भी हुआ था।

नगड़ी में राज इंटरनेशनल के नाम से स्कूल है

ज्ञान राज का नगड़ी में राज इंटरनेशनल के नाम से स्कूल है। इसका संचालन उसके माता-पिता गीता ज्ञानी एवं दुबराज साहू करते हैं। स्कूल में उनकी मां प्राचार्य और पिता निदेशक हैं। उनके घर में शुरू से ही पढ़ाई-लिखाई का माहौल रहा है। उन्हें इंजीनियरिंग करने के बाद लाखों रुपये महीने की नौकरी मिल रही थी। मगर उनका फैसला कुछ और ही था।  अमिताभ बच्चन के सामने बैठने का मौका मिलना बड़ी बात है । ज्ञान की इस उपलब्धि पर उनके माता-पिता ने काफी खुशी जाहिर की है।

जीते हुए पैसे को अपने स्कूल पर खर्च करेंगे

ज्ञान राज  का कहना है कि वे कौन बनेगा करोड़पति में अपने जीते हुए पैसे को स्कूल पर खर्च करेंगे। वे चाहते हैं कि यहां से पढ़कर निकलने वाले बच्चे रोजगार के जनक बनें। दुनिया में भारत का नाम रौशन करें। उनका कहना है कि वे जीते हुए पैसों से बच्चों के लिए लैब का सामान खरीदेंगे।

 

ये भी पढ़ें : देवघर में Cyber Crime पर पुलिस का डंडा, 14 साइबर अपराधी आये शिकंजे में

 

 

Related posts

अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी से इमरान सरकार और आईएसआई के खिलाफ गुस्सा

Pramod Kumar

Covid-19: तीसरी लहर ने दे दी दस्तक? 47,092 आये नये मामले, केरल में महामारी पर नियंत्रण नहीं

Pramod Kumar

Khunti: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने 1.62 करोड़ से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भूमि-पूजन किया

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.