समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

बिहार में अमित शाह ने नीतीश पर जमकर दागे ‘गोले’, ‘पीएम बनने के लिए पीठ में घोंपा छुरा’

In Bihar, Amit Shah fires 'shells' at Nitish, 'stabbed to become PM'

गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार में फूंका ‘मिशन 2024’ का बिगुल

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के पूर्णिया पहुंच कर भाजपा के मिशन 2024 का आगाज कर दिया। पूर्णिया में आयोज ‘जन भावना महासभा’ में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत महागठबंधन पर जमकर हमले किये। सबसे पहले गृहमंत्री ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर उन्हें प्रणाम किया और उन्हें याद करते हुए कहा कि दिनकर जी की कविताओं ने आजादी के आंदोलन को धार दी साथ ही उनकी लेखनी ने भारतीय संस्कृति को भी मजबूती प्रदान करने का काम किया।

लालू-नीतीश के पेट में दर्द – शाह

अमित शाह ने जन समूह को सम्बोधित करते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद और नीतीश को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि उनके बिहार आगमन पर लालू और नीतीश की जोड़ी के पेट में दर्द हो रहा है। वे कह रहे हैं कि बिहार में मैं झगड़ा लगाने आया हूं। उन्होंने कहा लालू जी, झगड़ा लगाने के लिए मेरी जरूरत नहीं है, आप झगड़ा लगाने के लिए पर्याप्त हो, आपने पूरा जीवन यही काम किया है।

नीतीश ने की स्वार्थ की राजनीति – शाह

एनडीए से गठबंधन तोड़ने पर अमित शाह ने नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, नीतीश जी लालू जी की गोद में बैठ गए हैं। अब बिहार में जंगलराज फिर से आ गया है। भाजपा को धोखा देकर लालू की गोद में बैठकर नीतीश ने स्वार्थ और सत्ता की राजनीति का जो परिचय दिया है उसके खिलाफ बिगुज फूंकने की शुरुआत भी यहीं बिहार से ही होगी। गृहमंत्री ने कहा कि हम स्वार्थ और सत्ता की राजनीति की जगह सेवा और विकास की राजनीति के पक्षधर हैं। प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश बाबू ने पीठ में छुरा भोंक कर आरजेडी और कांग्रेस की गोद में बैठने का काम किया है। उन्होंने कहा, नीतीश लोकसभा चुनाव 2024 आने दीजिए, आपकी इस जोड़ी को बिहार की जनता सुपड़ा साफ कर जवाब देगी। 2025 में भी यहां भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

शाह दौरे के राजनीति मायने

नीतीश के जेडीयू से बीजेपी का गठबंधन टूटने के बाद शाह का यह बिहार का पहला दौरा है। चूंकि आज सीमांचल के पूर्णिया और कल किशनगंज में शाह की मेगा रैली करने वाले हैं,  इसको लेकर महागठबंधन की पार्टियों में भी हलचल है। तभी बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया भी दे दी है। तेजस्वी कह रहे  हैं कि अमित शाह बिहार में जहर फैलाने आ रहे हैं। यह तो राजनीति है इसमें वार-प्रतिवार तो होते रहते हैं, लेकिन शाह का असली मकसद राजद का यादव-मुस्लिम गढ़ को ढहाने के ऊपर केन्द्रित है। रिकॉर्ड बताते हैं कि आरजेडी की जीत में यह इलाका उन्हें काफी मदद करते हैं और नीतीश कुमार ने राजद से जो गठबंधन किया है उसके पीछे वजह भी यही है कि इस क्षेत्र के सहारे भाजपा को बिहार में रोककर उसके मिशन 2024 को फेल किया जाये।

यह भी पढ़ें: आदिवासी बनकर आरक्षण की मलाई पर कुर्मी समाज की नजर! क्या ‘अपना दाना’ चुगने देंगे आदिवासी?

Related posts

इस साल 12 जुलाई को खतरे में थी पीएम की जान! PFI के निशाने पर थे PM मोदी!

Pramod Kumar

Helicopter Crash: देश पहले भी सेना के हेलिकाप्टर हादसों में खो चुका है अपने कई जवान

Pramod Kumar

Urfi Javed Troll: अब तक के सबसे बोल्ड Beach Video पर ट्रोल हुईं उर्फी जावेद, यूजर्स बोले- अल्लाह से डर, कुछ नहीं पहना

Manoj Singh