समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Pakistan Imran Khan: Pakistan में संकट में इमरान, गिरफ्तारी की लटकी तलवार, कितना आयेगा काम बचने का पैंतरा

Pakistan Imran Khan

Pakistan Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है। इमरान खान को आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत दायर केस में यह गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। इमरान खान को उनके आवास पर ही नजरबंद करने के खयाल से आवास के चारों तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरेशी भी मान रहे हैं कि सरकार इमरान खान को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। इस खबर के फैलते ही पूरे देश में पीटीआई कार्यकर्ता चौकन्ने हो गये हैं। उधर, पूर्व पीएम इमरान खान और उनके वकील भी गिरफ्तारी से बचने के उपायों में जुट गये हैं।

बता दें, इमरान खान अपनी तीखी बयानबाजियों के कारण मुसीबत में फंसे हैं। आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत अब जो मामला उन पर दर्ज किया गया है वह पुलिस, जज, पाकिस्तान के चुनाव आयोग और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को धमकाने के आरोप में दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि इमरान के भाषण ने पुलिस, जजों और देश में भय और अनिश्चितता फैला रहे हैं। इमरान ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार अपने सहयोगी शहबाज गिल के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शीर्ष पुलिस अधिकारियों, एक महिला मजिस्ट्रेट, पाकिस्तान के चुनाव आयोग और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की धमकी दी थी। इमरान खान के खिलाफ इससे पहले गृह मंत्री सनाउल्लाह ने कहा कि सरकार इमरान खान के खिलाफ कोई भी मामला शुरू करने से पहले कानूनी परामर्श कर रही थी। पाकिस्तान सरकार ने एहतियात के तौर पर इमरान खान के लाइव भाषणों पर रोक लगा दी है।

गिरफ्तारी से बचने के लिए दायर की याचिका

इमरान खान की लीगल टीम ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जमानत याचिका इस्लामाबाद हाई कोर्ट में दायर कर दी है। साथ ही कहा गया गया है कि वह मुचलका देने को भी तैयार हैं। याचिका में कहा गया है कि उनके खिलाफ कोई आपराधिक बैकग्राउंड नहीं है और साथ किसी भी समय कोर्ट के कहने पर पेश होने के लिए तैयार हैं।पीटीआई के वकील फैसल चौधरी और बाबर अवान ने पूर्व पीएम की ओर से याचिका दायर की, दलील में कहा कि वह जब भी समन किया जाता है, तो वह अदालत के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं।

उधर इमरान खान के समर्थन पर पार्टी के कार्यकर्ता महिलाएं और बच्चे सड़कों  पर उतर गये हैं और गिरफ्तार किये जाने का विरोध कर रहे हैं। इस्लामाबाद के आईजी की ओर से अरेस्ट वारंट देर रात वारंट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar: नीतीश को छवि की नहीं पद की चिंता, जदयू बैठक कर करेगा चिंतन ‘कैसे सुधरे बिगड़ी छवि’

Pakistan Imran Khan Pakistan Imran Khan

Related posts

Liquor Loot in Bihar: अरे ये क्या ! शराबबंदी वाले Bihar में शराब की लूट? युवा, बुजुर्ग और महिलाओं में मची होड़

Manoj Singh

UPSC CDS 2022 : 341 भर्तियों के लिए UPSC CDS 1 Exam नोटिफिकेशन जारी, यहां करें आवेदन

Manoj Singh

LPG cylinder price hike: फिर पड़ी महंगाई की मार, एलपीजी सिलेंडर के बढ़ गए दाम, देखिए नया रेट

Manoj Singh