समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देवघर फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भंजत्री के निर्देश पर एसडीओ ने की छापेमारी,चार वाहन से 110 बोरा मिलावटी खोवा जब्त

Deoghar: देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को मिली गुप्त सूचना के आधार पर अनुमंडल पदाधिकारी अभिजीत सिन्हा के नेतृत्व, जिला आपूर्ति पदाधिकारी व खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने छापेमारी कर भारी मात्रा में मिलावटी खोवा को पकड़ा।

इस दौरान कुल चार वाहनों को जब्त किया गया। इन वाहनों में 110 बोरा खोवा जब्त किया गया।प्रत्येक बोरा 60 kg खोवा है।ऐसा माना जा रहा था कि विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में इन खोवा का बड़े पैमाने पर पेड़ा बनाने के लिए पेड़ा व्यवसायी के बीच खपत किया जाना था। फिलहाल 110 बोरा खोवा सहित खोवा ले जा रहे सभी वाहन को जब्त कर नगर थाने में रखा गया है।

उपायुक्त मंजूनाथ भंजत्री ने कहा कि खोवा को जब्त कर इसका सैम्पल को राष्ट्रीय खाद्य प्रयोगशाला और राज्य खाद्य प्रयोगशाला में जांच भेजा गया है।जिससे आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा सके।बता दे की उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने राजकीय श्रावणी मेला को लेकर संबंधित अधिकारियों को सख्त निदेशित किया है ।

जिससे श्रावणी मेला के दौरान मिलने वाले पेड़ा की गुणवता को सुनिश्चित किया जा सके।साथ ही नकली खोवा की बिक्री पर नजर रखने के लिए विशेष टीमों का गठन करते हुए विशष अभियान चलाने का भी आदेश दिया है।

Related posts

बिहार के इन 14 कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द, पटना हाईकोर्ट ने दिया आदेश

Sumeet Roy

COVID-19 vaccine: आज से 15+ बच्चों को वैक्सीन, रजिस्‍ट्रेशन के लिए आधार कार्ड न होने पर करें ये काम

Manoj Singh

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू हुए भावुक, कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित

Manoj Singh