समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

IIFA Awards 2022: शेरशाह बेस्ट फिल्म, विक्की कौशल बेस्ट एक्टर, देखें पूरी लिस्ट

image source : social media

IIFA Awards 2022: इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी (IIFA) अवॉर्ड्स 2022 के कार्यक्रम की शुरुआत दो जून से शुरू हो चुकी है. इस समारोह का आज अंतिम दिन है. अबू धाबी स्थित यस आईलैंड में हो रहे आईफा के 22वें संस्करण में मनोरंजन जगत के कई कलाकार शामिल हो रहे हैं. आइफा अवॉर्ड्स में अवॉर्ड के विनर के नामों की घोषणा कर दी गई है.

image source : social media
image source : social media

विक्की कौशल बेस्ट एक्टर, कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस

बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड सरदार उधम सिंह के लिए विक्की कौशल के नाम रहा। वहीं, फिल्म मिमी के लिए कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है। हालांकि, फिल्म शेरशाह के नाम सबसे ज्यादा अवॉर्ड्स रहे। आईफा अवॉर्ड्स 2022 (IIFA Awards 2022) में शेरशाह (Shershah) की धूम रही। शेरशाह को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है। इसके अलावा फिल्म के गाने राता लंबियां के लिए असीस कौर को बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल, इसी गाने के लिए जुबिन नौटियाल को बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला।

image source : social media
image source : social media

 

विष्णुवर्धन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड

शेरशाह फिल्म के डायरेक्टर विष्णुवर्धन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला। वहीं, तनिष्क बागची, जसलीन, जावेद मोहसीन, विक्रम मॉन्टरूस, बी प्राक और जानी को शेरशाह के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड अपने नाम किया है।

सरदार उधम सिंह को मिले तीन अवॉर्ड

विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह के नाम तीन अवॉर्ड रहे। विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर के अलावा सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग का भी अवॉर्ड अपने नाम किया है।

कौसर मुनीर को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड

फिल्म 83 के गाने लहरा दो के लिए कौसर मुनीर को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिला। 83 फिल्म के लिए कबीर खान, संजय पूरन सिंह चौहान को बेस्ट स्टोरी अडाप्टेड का अवॉर्ड मिला।

अनुराग बसु को फिल्म लूडो के लिए बेस्ट ऑरिजनल स्टोरी का अवॉर्ड

अनुराग बसु को फिल्म लूडो के लिए बेस्ट ऑरिजनल स्टोरी का अवॉर्ड मिला। लूडो के लिए पंकज त्रिपाठी को बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग मेल और सई तमहांकर को मिमी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर फीमेल का अवॉर्ड जीता।

अहान शेट्टी को फिल्म तड़प के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का खिताब

सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी ने फिल्म तड़प के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का खिताब जीता। इसके अलावा बंटी और बबली 2 के लिए शरवरी वाघ को बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड हासिल किया। दो और तीन जून को आयोजित हुए आईफा अवॉर्ड्स में अनन्या पांडे, नोरा फतेही और सारा अली खान ने खास परफॉर्मेंस दी।

ये भी पढ़ें : शॉपिंग कर रहे लोगों के साथ Janhvi Kapoor करने लगीं अचानक ‘पंजाबी डांस’, ‘Super Market में कर दिया बवाल’

 

Related posts

Jharkhand: जूनियर भारतीय पुरुष हॉकी के राष्ट्रीय कैंप के लिए राज्य के 4 खिलाड़ियों का चयन

Pramod Kumar

Anusha Dandekar ने स्वीमिंग पूल में उतरकर किया डांस, VIDEO हुआ VIRAL

Sumeet Roy

Ranchi Municipal Corporation: रांची नगर निगम में अब ST की जगह SC के लिए आरक्षित होगी मेयर की सीट, बाकी निगमों में हुए ये बदलाव

Manoj Singh