समाचार प्लस
झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

लाल आतंक के खात्मे को निकले सुरक्षा बल आये IED की चपेट में, Airlift कर जवान को लाया गया रांची  

IED gumla

Gumla : झारखंड के गुमला जिले में सुरक्षाबलों द्वारा चलाये जा रहे सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाए गए IED विस्फोट में एक CRPF जवान और एक खोजी कुत्ता घायल हो गया. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे उसी वक़्त कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल में नक्सलियों के द्वारा लगाये गये आईईडी ब्लास्ट हो गया जिसमें एक जवान और एक खोजी कुत्ता घायल हो गया. घायल जवान को एयरलिफ्ट कर गुमला से रांची के मेडिका में इलाज़ के लिए लाया गया है।

गौरतलब है कि स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा गुमला में लगातार नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सर्च ऑपरेशन के दौरान माड़वा जंगल में आईईडी(IED) ब्लास्ट में एक जवान घायल हो गया। आपको बता दें कि इस इलाके में आईईडी विस्फोट की ये तीसरी घटना है। इसके पहले भी नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोट किया गया था जिसमें एक जवान और एक ग्रामीण घायल हुए थे। आईईडी ब्लास्ट के बाद जिले से अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल की ओर रवाना हो चुकी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुमला जिले के जंगली इलाके में 15 लाख रुपये का इनामी हार्डकोर नक्सली जोनल कमांडर बुद्धेश्‍वर उरांव और रवींद्र गंझु सक्रिय है, यही वजह है कि नक्सली अपनी सुरक्षा के लिए जंगल में जगह-जगह आईईडी प्‍लांट कर दिया है ताकि सुरक्षाबलों से बचाव हो सके।

इसे भी पढें : ED के निशाने पर मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि Pankaj Mishra, जानिए पूरी DETAIL

Related posts

बुंडू के सूर्य मंदिर में दूर-दूर से छठव्रती आते हैं भगवान भुवन भास्कर को अर्घ्य अर्पित करने

Pramod Kumar

Jharkhand Legislative Assembly foundation day 2021: दूसरी बार बिना नेता प्रतिपक्ष के मना झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस

Manoj Singh

IPL 2022 में भी घुसा कोरोना, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी हुए क्वॉरंटीन, अब क्या होगा 20 अप्रैल के DC के मैच का?

Pramod Kumar