समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ICSI CSEET 2021: आज जारी होंगे परिणाम, इन वेबसाइट्स के जरिए देखें रिजल्ट

institute of company secretaries of india (ICSI) द्वारा कंपनी सचिव कार्यकारी प्रवेश परीक्षा (CSEET) 2021 के जुलाई सत्र के परिणाम आज दोपहर 3 बजे घोषित किए जाएंगे। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट http://icsi.edu पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

संस्थान ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि 10 और 12 जुलाई, 2021 को आयोजित सीएस कार्यकारी प्रवेश परीक्षा (CSEET) का परिणाम बुधवार, 21 जुलाई, 2021 को अपराह्न 3:00 बजे घोषित किया जाएगा। व्यक्तिगत अभ्यर्थी के अंकों के विषय-वार ब्रेक-अप के साथ परिणाम संस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

रिजल्ट की कोई फिजिकल कॉपी जारी नहीं की जाएगी

परिणाम जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को आईसीएसआई पोर्टल पर लॉग इन करना होगा और परिणामों की जांच के लिए अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करना होगा। आईसीएसआई वेबसाइट पर एक ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट अपलोड करेगा क्योंकि इस साल रिजल्ट की कोई फिजिकल कॉपी जारी नहीं की जाएगी।

उत्तीर्ण होने के लिए 50 फीसदी अंक अनिवार्य

ICSI CSEET पास करने के लिए अभ्यर्थियों को प्रत्येक पेपर में कम-से-कम 40 फीसदी अंक और कुल मिलाकर 50 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे। सीएसईईटी 10 और 12 जुलाई को ऑनलाइन रिमोट प्रोक्टेड मोड में आयोजित किया गया था। जिसमें पूछे गए आब्जेक्टिव (MCQs) सवालों को हल करने के लिए 120 मिनट का समय दिया गया था।

 

 

यह भी पढ़ें : डूबती नैया को बचाने की जुगत में Congress, झारखंड -बिहार के संगठन का भी बदलेगा चेहरा

 

 

Related posts

Apple Cheapest 5G iPhone: Apple ने सबसे सस्ता 5G iPhone किया लॉन्च, iPhone 13 वाले कई फीचर्स हैं शामिल, जानें कीमत

Sumeet Roy

जनजातीय कार्य मंत्रालय ने आदिवासियों के समग्र विकास के लिए योजनाओं में किया सुधार

Pramod Kumar

JIO recharge plans costlier : आज से Jio रिचार्ज हुआ महंगा, जानें नई दरें और वैलिडिटी

Manoj Singh