समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ICSE Class 10 Result: आज आएगा आईसीएसई 10वीं का परिणाम, ऐसे करें चेक

image source : social media

ICSE Class 10 Result: ICSE (Class 10 ) 2022 परीक्षा के परिणाम रविवार 17 जुलाई को शाम पांच बजे घोषित किये जाएंगे. सीआईएससीई के करियर्स पोर्टल, वेबसाइट और एसएमएस के जरिये नतीजों की घोषणा की जाएगी.

रविवार शाम 5 बजे क्लास 10 के रिजल्ट की होगी घोषणा

आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board) रविवार शाम 5 बजे क्लास 10 के रिजल्ट की घोषणा करेगा. ICSE क्लास 10 के स्टूडेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. वेबसाइट के अलावा एसएमएस (SMS) के जरिए भी स्टूडेंट क्लास 10 का परिणाम चेक कर सकते हैं. इसके अलावा करियर पोर्टल पर भी आईसीएसई क्लास 10 रिजल्ट देखा जा सकता है.

बोर्ड की इस आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें

ICSE क्लास 10 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://results.cisce.org/पर जाएं. फिर ICSE Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी गई जानकारी को भरें और सबमिट करें. अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा. आप रिजल्ट को डाउनलोड करके पीडीएफ में सेव कर सकते हैं या प्रिंट भी ले सकते हैं.

 SMS के जरिए भी देख सकते हैं परिणाम

द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (ICSE) के चीफ एग्जीक्यूटिव और सेक्रेटरी के मुताबिक आईसीएसई क्लास 10 का रिजल्ट 17 जुलाई को शाम 5 बजे घोषित किया जाएगा. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा स्टूडेंट SMS के जरिए भी ICSE क्लास 10 रिजल्ट देख सकते हैं.

दोनों सेमेस्टर को दिया गया समान वेटेज

गौरतलब है कि ICSE बोर्ड ने क्लास 10 के रिजल्ट में पहले और दूसरे सेमेस्टर को समान वेटेज दिया है. जो स्टूडेंट पहले या दूसरे सेमेस्टर यानी दोनों में किसी एक भी सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे, उनको अनुपस्थित माना जाएगा. ऐसे छात्रों का रिजल्ट आज घोषित नहीं किया जाएगा. जो उम्मीदवार सेमेस्टर एक या दो की परीक्षा में उपस्थित नहीं हुए, उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा और उनके नतीजे घोषित नहीं किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : Corona Update India: 24 घंटे में देश में कोरोना के 20 हजार से भी ज्यादा नए मामले, 49 लोगों ने Covid की वजह से गंवाई जान

 

Related posts

यह हैं भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग, जानिए क्या है महिमा

Manoj Singh

Corona Update: 24 घंटों में सामने आए 234,281 नए मरीज, 18.8 लाख मामले अभी भी हैं सक्रिय, झारखंड में मिले 1038 नये मरीज

Manoj Singh

Boiler Blast : मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, कुरकुरे-नूडल्स फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 10 की मौत, कई घायल

Manoj Singh