समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ICC Ranking: बाबर को पछाड़ ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज, चौथे स्थान पर खिसके सूर्यकुमार

image source : social media

Top T20 Rankings: पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ICC टी20 रैंकिंग में कप्तान बाबर आजम को पछाड़ कर दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, भारत के सूर्यकुमार यादव बुधवार को जारी नई सूची में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं. रिजवान एशिया कप में शानदार फॉर्म में हैं, तीन मैचों में 192 रन के साथ रन चार्ट में सबसे आगे हैं.

image source : social media
image source : social media

 मोहम्मद रिजवान बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज

मोहम्मद रिजवान हांगकांग और भारत के खिलाफ अपने मैचों में पाकिस्तान के मुख्य रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने अपनी लगातार जीत में क्रमश: नाबाद 78 और 71 रन बनाए. उनके प्रदर्शन ने बाबर को पछाड़ते हुए एक स्थान हासिल करने में मदद की, जिन्होंने अब तक टूर्नामेंट में कम रन बनाए हैं.

सूर्यकुमार चौथे स्थान पर  

बाबर और मिस्बाह-उल-हक के बाद रिजवान टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. आईसीसी के अनुसार, बाबर अपने करियर (7 सितंबर तक) में 1155 दिनों के लिए टी20 बल्लेबाजी चार्ट में टॉप पर रहे. सूर्यकुमार यादव के अलावा टॉप 10 बल्लेबाजों में कोई अन्य भारतीय नहीं है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप सुपर फोर मैच में श्रीलंका के खिलाफ 72 रन के बाद चार स्थान की बढ़त के साथ 13वें स्थान पर हैं.

लिस्ट में हैं ये बड़े खिलाड़ी

बल्लेबाजी लिस्ट में अन्य बड़े खिलाड़ियों में, श्रीलंका के पथुम निसंका एशिया कप में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद एक स्थान ऊपर चढ़कर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. निसंका ने अपने पिछले तीन मैचों में 20, 35 और 52 के स्कोर बनाए हैं, उनकी नई पारी से श्रीलंका ने सुपर फोर मुकाबले में भारत को हरा दिया था. अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज सबसे ज्यादा बढ़त हासिल करने वाले खिलाड़ियों में एक हैं, जो सुपर फोर मैच में श्रीलंका के खिलाफ 84 रन बनाकर 14 स्थानों की छलांग के साथ नंबर 15 पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें : Union Cabinet ने दी ‘PM SHRI’ योजना को मंजूरी, हर ब्लॉक में होंगे दो मॉडल स्कूल

 

Related posts

C Voter Survey: अगले पीएम के तौर पर कितने फीसदी लोगों की पसंद हैं PM मोदी, सर्वे में आया सामने

Manoj Singh

अमरिन्दर सिंह नहीं रहे पंजाब के ‘कैप्टन’, सौंपा इस्तीफा, सीएम की दौड़ में सुनील जाखड़ सबसे आगे

Pramod Kumar

Tokyo Paralympics: सुमित अंटिल ने जेवलिन थ्रो में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड

Pramod Kumar