समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर रोजगार

IBPS RRB Recruitment 2022: IBPS RRB में नौकरी पाने का बड़ा मौका, आज से ही करें आवेदन

image source : social media

सरकारी बैंकों में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) ने रीजनल रूरल बैंक (RRB) में ग्रुप A और ग्रुप B के ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगना (IBPS RRB Recruitment 2022) शुरू कर दिया है। इस भर्ती के तहत क्लर्क, ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 की भर्ती होगी।

आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

इन भर्तियों (IBPS Jobs) के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। रिक्त पदों की संख्या 8,081 है। आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट करना होगा।बता दें कि अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यताएं भी अलग मांगी गई हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू है और 27 जून को आवेदन की आखिरी तारीख है।

कुल 8,106 पदों को भरा जाएगा

आईबीपीएस (IBPS) की इस भर्ती के माध्यम से 8,106 पदों को भरा जाएगा जिसमें से 4,483 पद ऑफिस असिस्टेंट और 2,676 पद ऑफिसर स्केल 1,2,3 के लिए हैं। इन पदों के लिए प्री एग्जाम ट्रेनिंग 18 से 23 जुलाई 2022 तक होगी। इसके साथ ही प्रीलिम्स परीक्षा अगस्त में होगी और मेंस परीक्षा सितंबर या अक्टूबर में संभव है। आइए एक-एक करके वैकेंसी डिटेल को जान लेते हैं पर सबसे पहले जानते हैं कि आवेदन कैसे कर सकते हैं।

43 बैंकों के रिक्त पद भरे जाएंगे

बता दें कि आईबीपीएस (IBPS Vacancy) आरआरबी नोटिफिकेशन 2022 के मुताबिक, इस भर्ती के जरिए 43 बैंकों के रिक्त पद भरे जाएंगे। आईबीपीएस आरआरबी पीओ, आईबीपीएस आरआरबी एसओ और आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी देना होगा। ऑफिसर स्केल I, II, III और ऑफिस असिस्टेंट के लिए SC/ST/PwBD कैटेगरी के तहत आने वाले आवेदकों को 175 रुपए देना होगा, वहीं अन्य कैटेगरी के आवेदकों को 850 रुपए देने होंगे।
ये भी पढ़ें: हवाई जहाज की तर्ज पर अब ट्रेन में भी लगेगा ज्यादा सामान पर भाड़ा, जानिए नया नियम

Related posts

चाट-पापड़ी बेचते मिले ‘दिल्ली के CM’, Internet पर बन चुके हैं सनसनी

Manoj Singh

Lathi Charge : JPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, PT रद्द करने की हो रही मांग 

Manoj Singh

Press Conference में बोले 8 केन्द्रीय मंत्री- घड़ियाली आंसू न बहाये विपक्ष, देश से माफी मांगे

Pramod Kumar