समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

सीएम नीतीश कुमार के प्रधान सचिव बने एस सिद्धार्थ, बिहार में कई IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

IAS transfer in bihar

Bihar: बिहार के प्रशासनिक गलियारों से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्य सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. 1991 बैच के आईएएस अधिकारी एस सिद्धार्थ को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नया प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है. आईएएस अधिकारी चंचल कुमार के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में चले जाने के बाद से यह पद खाली चल रहा था. सिद्धार्थ फिलहाल अपर मुख्य सचिव वित्त विभाग के पद पर तैनात हैं.

उनके पास सामान्य प्रशासन विभाग के अलावे अन्य पदों का भी अतिरिक्त प्रभार था. लेकिन अब वह मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के तौर पर काम करेंगे. हालांकि अगले आदेश तक डॉ एस सिद्धार्थ अपर मुख्य सचिव वित्त विभाग के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे.

इसके अलावे 1990 बैच के आईएएस अधिकारी चैतन्य प्रसाद को सामान्य प्रशासन विभाग का अपर मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है. इसके अलावे चैतन्य प्रसाद को बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. चैतन्य प्रसाद फिलहाल गृह विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद पर तैनात हैं. उनके पास निगरानी विभाग के अपर मुख्य सचिव का भी अतिरिक्त प्रभार है.

सरकार ने 1990 बैच के आईएएस अधिकारी केके पाठक को बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान यानी विभाग के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया है. वह अपर मुख्य सचिव निबंधन उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के पद पर तैनात हैं. 2006 बैच के आईएएस अधिकारी संदीप कुमार आर पुडकलकट्टी को पथ निर्माण विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. उनके पास बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार रहेगा. फिलहाल वह श्रम संसाधन विभाग के सचिव के पद पर तैनात हैं.

2007 बैच के आईएएस अधिकारी विनोद सिंह गुंजियाल को छात्र एवं युवा कल्याण विभाग के निदेशक के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. फिलहाल वह पशुपालन विभाग में निदेशक के पद पर तैनात हैं.

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: चारा घोटाले में लालू समेत किसको मिली कौन-सी सजा, 3 अब भी हैं फरार

Related posts

Drugs case: NCB अब ड्रग्स पैडलर को सामने बैठाकर अनन्या पांडे से करेगी पूछताछ?

Pramod Kumar

डीप नेक ड्रेस में नोरा फतेही ने फिर फ्लॉन्ट किया अपना ये तिल, देखते ही लोगों के उड़े होश

Manoj Singh

NEET SS 2021: नीट सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा देने वालों को बड़ी राहत, अगले साल से होगा पैटर्न में बदलाव

Manoj Singh