समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

IAS Pooja Singhal तत्काल प्रभाव से निलंबित, कार्मिक विभाग ने नोटिफिकेशन किया जारी

Pooja Singhal

IAS आइएएस पूजा सिंघल(Pooja Singhal) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई हैं . इस संबंध में कार्मिक विभाग ने नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के अनुसार निलंबन अवधि तक जीवन निर्वाह भत्ता आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को मिलता रहेगा.

भ्रष्‍टाचार की संगीन आरोपों में घिरीं आइएएस पूजा सिंघल को  ईडी के  गिरफ्तार कर लेने के साथ ही राज्‍य सरकार ने उनके निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी थी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि – पूजा सिंघल को क्लीन चिट देने वाले नहीं बचेंगे. फरवरी 2017 में जिन लोगों ने पूजा सिंघल को क्लीन चिट दी उन सब पर कार्रवाई होगी.

बता दें कि होटवार जेल में बंद आईएएस पूजा सिंघल की पांच दिनों का रिमांड आज से शुरू हो रहा है. आज सिंघल को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय भेजा गया है. हालांकि उनकी की तबीयत खराब होने की भी सूचना मिली है. उनका मेडिकल टीम जांच कर रही है.

रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद ईडी ने कोर्ट ने पेश किया

आईएस पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार सिंह को रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद ईडी ने कोर्ट ने पेश किया. 8 मई को ईडी ने उसे पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिया था. जिसकी अवधि आज समाप्त हो रही है. सुमन कुमार सिंह को मुख्य न्यायाधीश डॉ. रविरंजन एवं एसएन प्रसाद के कोर्ट में पेश किया गया. जहां सुनवाई हुई. ईडी ने कोर्ट से नौ दिनों के रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 4 दिनों का रिमांड दिया.
ये भी पढ़ें : देशभर में CBI की छापेमारी, रांची में हवाला कारोबारी से मिले 57 लाख

Related posts

OMG! ऐसा भी होता है? पूर्णिया में 2 पत्नियों की सहमति से पति का अनोखा बंटवारा, दोनों बीवियों के साथ रहना होगा 15-15 दिन

Manoj Singh

GST Council बैठक में झारखंड ने DVC की कटौती का मामला उठाया, मांगे राज्य के GST मुआवजे के 1544 करोड़

Manoj Singh

Puja Pandal Ranchi: राजधानी में सज रहा मां का दरबार, कहीं इस्कॉन मंदिर, तो कहीं इंद्रधनुष बिखेरेगी अपनी सतरंगी छटा

Manoj Singh