समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

ED ने IAS Pooja Singhal को दिया रांची नहीं छोड़ने का निर्देश, हो सकती है गिरफ्तारी! 

IAS Pooja Singhal

मनरेगा घोटाला, आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों से घिरीं झारखंड की खनन और उद्योग सचिव आईएएस पूजा सिंघल(IAS Pooja Singhal) को ईडी ने किसी भी हाल में रांची नहीं छोड़ने का निर्देश दिया है. दरअसल ईडी की टीम ने मंगलवार को पूजा सिंघल से 9 घंटे तक लंबी पूछताछ के बाद रात करीब 8 बजे उन्‍हें छोड़ दिया था. सूत्रों के अनुसार इसके साथ ही ईडी के अधिकारियों ने उन्हें रांची नहीं छोड़ने का भी निर्देश दिया है. वहीं ईडी की टीम ने आज यानि बुधवार को एक बार फिर पूजा सिंघल व उनके पति अभिषेक झा को पूछताछ के लिए रांची के ईडी दफ्तर में बुलाया गया.

सरकार ने पूजा सिंघल को छुट्टी दी

पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा को ईडी की ओर से यह भी कहा गया है कि वे किसी भी हाल में रांची स्थित मुख्यालय छोड़कर कहीं नहीं जाएं. इधर झारखंड हाईकोर्ट में पूजा सिंघल प्रकरण की सीबीआइ जांच और ईडी अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर याचिका दाखिल की गई है. वहीं झारखंड सरकार ने भी पूजा सिंघल को छुट्टी दे दी है. उनकी जगह पर दूसरे अधिकारी को खनन और उद्योग विभाग का प्रभार सौंपा जाएगा.

इन मामलों में है ED की नजर

चतरा में मनरेगा घोटाले में भी ईडी पूजा सिंघल की भूमिका की जांच कर रही है. अगस्त 2007 से जुलाई 2008 तक पूजा सिंघल चतरा की डीसी थीं. आरोप है कि डीसी रहते हुए दो एनजीओ को मनरेगा के तहत छह करोड़ का काम आवंटित किया गया था.
ये भी पढ़ें : राजद्रोह कानून पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा- इसके तहत न दर्ज करें FIR

 

Related posts

नेशनल कराटे चैंपियनशिप : बिहार की टीम बनी ओवरऑल चैंपियन, 11 गोल्ड और 5 सिल्वर पर जमाया कब्जा

Manoj Singh

Tokyo Olympic 2020 : बॉक्सर Satish Kumar पहुंचे मेडल करीब, चोट के बावजूद दमदार प्रदर्शन

Sumeet Roy

Teddy Day 2022: अपने वैलेंटाइन को आज टेडी बियर गिफ्ट करने का दिन, जान लें किस रंग के टेडी का क्या होता है मतलब

Manoj Singh