समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

IAS Pooja Singhal की गिरफ्तारी के बाद ED की बड़ी कार्रवाई, रांची में विशाल चौधरी के विनायका ग्रुप पर ईडी की छापेमारी

ED raid Pooja singhal

IAS Pooja Singhal Case : मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल (Pooja Singhal) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. लगातार पूछताछ और रिमांड की प्रक्रिया के बीच एक फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज झारखंड-बिहार के सात जगहों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी मनी लाउंड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में की गयी है. ईडी के अधिकारियों के मुताबिक यह कार्रवाई मनी लाउंड्रिंग रोकथाम कानून की आपराधिक धाराओं के तहत की जा रही है.

छह ठिकानों पर छापेमारी

ED ने मंगलवार की सुबह बड़ी कार्रवाई शुरु की है. ईडी की टीम ने लगभग छह ठिकानों पर छापेमारी शुरु कर दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी विशाल चौधरी समेत कई अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. ईडी की टीम रांची में कांके रोड, अशोक नगर, हटिया और नामकुम स्थित छह ठिकाने पर छापेमारी कर रही है.यह छापेमारी मनी लाउंड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में की गयी है. ईडी के अधिकारियों के मुताबिक यह कार्रवाई मनी लाउंड्रिंग रोकथाम कानून की आपराधिक धाराओं के तहत की जा रही है.

रांची में विशाल चौधरी के विनायका ग्रुप प रचल रही है ईडी की छापेमारी 

रांची में विशाल चौधरी के विनायका ग्रुप पर ईडी की छापेमारी चल रही है. ईडी ने सभी कर्मचारियों का मोबाइल एक जगह रखवा कर छापेमारी कर रही है. विशाल चौधरी के ग्रुप अशोक नगर रोड नंबर 5 के पास है.

अरगोड़ा इलाके में कई जगह छापेमारी जारी

राजधानी में ईडी की रेड जारी है. बड़े अधिकारियों के पैसे को बिजनेस में इन्वेस्ट करने वाले ईडी के रडार पर हैं. अरगोड़ा इलाके में कई जगह छापेमारी जारी है.

कई आईएएस अफसरों का है बेहद करीबी

विशाल चौधरी के बारे में बताया जा रहा है कि वह कई आईएएस अफसरों का बेहद करीबी है. उस पर ब्लैक मनी को व्हाइट करने में संलिप्त रहने का आरोप है. ईडी की टीम फिलहाल विशाल चौधरी और उसके कई करीबियों के यहां एक साथ छापा मार रही है.

अनिल झा और दुर्गा झा के यहां भी छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक ईडी की छापेमारी अनिल झा के यहां भी चल रही है. अनिल झा पर गिरफ्तार आइएएस पूजा सिंघल और खान विभाग में ऊपर तक अवैध कमाई पहुंचाने का आरोप है. अनिल झा अभिजीता कंस्ट्रक्शन में पार्टनर बताया जा रहा है.

रांची अशोकनगर समेत और बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर में कई जगहों पर  छापेमारी

ED ने रांची के 6 और बिहार के 2 जगहों पर आज सुबह से छापेमारी की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रांची अशोकनगर समेत और बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर में कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है. अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कागजातों को खंगाला जा रहा है. इंफोर्समेंट डाइरेक्टोरेट (ED) द्वारा अभी भी पूजा सिंघल से पूछताछ कर रही है. इस दौरान नए नए खुलासे सामने आ रही है. वहीं इस छापेमारी से पूजा सिंघल के करीबियों के बीच हड़कंप मच गया है.
ये भी पढ़ें : लाइसेंस फेल, फिर भी मरीजों की जान से खेल, नियमों को ताक पर रख कर चल रहे हॉस्पिटल और क्लिनिक, लंबी है लिस्ट

Related posts

Film Industry पर दिख रहा Corona का साइड इफेक्ट, कई फिल्मों की रिलीज डेट टली

Manoj Singh

Babul Supriyo का राजनीति से संन्यास का एलान, Facebook पर लिखी ‘मन की बात’

Sumeet Roy

Parliament Winter Session: सरकार किसी भी मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार – प्रधानमंत्री

Pramod Kumar