समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

झारखंड की IAS Pooja Singhal के CA सुमन कुमार ने खोले कई राज़- हर महीने ब्लैक से व्हाइट किए जाते थे 30 करोड़- सूत्र

IAS Pooja singhal ca give vital information about money laundering

IAS Pooja Singhal: झारखंड की सीनियर आईएएस और खान विभाग की सचिव पूजा सिंघल (Pooja Singhal) और उनके पति के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार (CA Suman Kumar) से प्रवर्त्तन निदेशालय (ED) की टीम पूछताछ कर रही है। ईडी की टीम को सीए सुमन कुमार से पूछताछ के लिए 13 मई तक की रिमांड मिली हुई है। ईडी की टीम पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा (IAS Pooja Singhal Husband Abhishek Jha) से भी पूछताछ कर रहे हैं। रविवार को ईडी के अधिकारियों ने अभिषेक झा से 12 घंटे तक पूछताछ की। वहीं ईडी की पूछता में CA सुमन कुमार ने चौंकाने वाले खुलासे किए। इन खुलासों से पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ना तय हो गया है। सिंघल को पूछताछ के लिए समन भेजा गया है।

सीए ने खोले राज, कहा-30 करोड़ काले धन को प्रति माह किया जाता था व्हाइट
ईडी के अधिकारियों को सीए सुमन कुमार ने पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी है। हालांकि इस संबंध में अभी तक ईडी की ओर से किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया गया है लेकिन, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी को सुमन ने बताया कि प्रत्येक महीने करीब 30 करोड़ रुपये को व्हाइट किया जाता था। साथ ही पूजा सिंघल ने कथित तौर पर अपने ‘निजी खाते’ से 16.57 लाख रुपये सीए सुमन कुमार के खाते में ट्रांसफर किए। खाते में पैसे ट्रांसफर करने का जिक्र ईडी ने कोर्ट में किया था। इसके बाद सीए सुमन को पूछताछ के लिए 13 मई तक की रिमांड पर भेज दिया।

ईडी ने अभिषेक से किए 60 से अधिक सवाल
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी के अधिकारियों ने अभिषेक झा और सीए सुमन को आमने-सामने बैठाकर रविवार को पूछताछ की। इससे पहले दोनों से अलग-अलग पूछताछ भी की। बताया गया है कि इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने उनसे 60 से अधिक सवाल किये। रात करीब नौ बजे अभिषेक झा ईडी कार्यालय से बाहर निकल गये, वहीं ईडी के अधिकारी सीए सुमन को रिमांड पर लेकर पांच दिनों तक पूछताछ करेंगे।

इसे भी पढें: Mining lease case: CM Hemant Soren ने चुनाव आयोग से मांगा एक महीने का समय, कहा – मां बीमार, राहत दें

 

Related posts

Cyclone Sitarang ने बांग्लादेश में मचाई तबाही, भारत के कई राज्यों में अलर्ट

Pramod Kumar

T-20: एशिया कप की शुरुआत आज, कल भारत और पाकिस्तान महामुकाबला

Pramod Kumar

Kartik Purnima 2021: जानें इस दिन का पौराणिक महत्व और शुभ मुहूर्त

Annu Mahli