समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

IAS अभिषेक सिंह बड़े पर्दे पर दिखायेंगे जलवा, सीएम हेमंत को बताया बॉलीवुड में रखने वाले हैं कदम

Abhishek Singh IAS

उत्तर प्रदेश कैडर के अधिकारी Abhishek Singh ने झारखंड के मुख्यमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात की। अभिषेक सिंह भारतीय प्रशासनिक सेवा-2011 बैच के अधिकारी है। इस मुलाकात में उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि वह अभिनय की दुनिया में भी कदम रखने जा रहे हैं। बॉलीवुड में जल्द ही बतौर अभिनेता उनकी फिल्म आएगी। उन्होंने कहा कि झारखंड में भी एक से बढ़कर एक खूबसूरत लोकेशंस हैं, जहां फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है। इसके लिए वह अपनी ओर से पूरी कोशिश करेंगे।  मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में फिल्मों की शूटिंग और यहां के कलाकारों को प्लेटफार्म देने वाले फिल्म मेकर्स को सरकार पूरा सहयोग करेगी। इस अवसर पर रांची के उपायुक्त छवि रंजन भी मौजूद थे।

जानिये कौन हैं आईएएस?

अभिषेक सिंह 2011 बैच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वर्तमान में दिल्ली सरकार में उपायुक्त हैं। अभिषेक सिंह ने ‘SIGMA’ (स्टूडेंट्स फॉर इन्वॉल्व्ड गवर्नेंस और म्यूचुअल एक्शन) नामक एक संगठन की शुरुआत कर मजदूरों के लिए मुहीम की शुरुआत भी की। लॉकडाउन में रोजगार खो देने वालों की मदद के लिए हेल्पलाइन नम्बर (8800883323) जारी किया। टीवी सीरियल ‘दिया और बाती’ में आईपीएस अधिकार बनीं अभिनेत्री दीपिका सिंह की मां को कोरोना महामारी के दौरान समय पर अस्पताल में भर्ती करवाने में भी मदद की।

प्यार में टूट चुका है IAS का दिल

अभिषेक सिंह कि फिल्म का गाना ‘दिल तोड़ के हंसती हो मेरा’ उनकी निजी जिंदगी से काफी मिलता-जुलता है। जब वह कॉलेज स्टुडेंट थे तब किसी से उन्हें बेइंतहा मोहब्बत हो गयी थी, लेकिन इस प्यार में उन्हें धोखा मिला और वह बुरी तरह से टूट चुके थे। यहा तक कि सुसाइड तक करने की भी सोचने लगे। मगर उन्होंने अपने आप को संभाला और यूपीएससी की तैयारियों में जुट गया। वर्ष 2011 में आईएएस बनने में सफल रहे। अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी 2009 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें: COVID-19 Positive: नोरा फतेही का कोरोना से बुरा हाल, कहा – कई दिनों से बेड पर हूं

Abhishek Singh

Related posts

T20 World Cup: कल आमने-सामने होंगी विराट और बाबर की ये सेनाएं, जीत के लिए लगायेंगी जान

Pramod Kumar

CM आवास का घेराव करने निकले Nursing Staff और Technicians

Sumeet Roy

Simdega: बिजली विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ा गजराज, करंट लगने से मौत

Pramod Kumar