समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IAF Recruitment: 12वीं पास के लिए एयरफोर्स में ग्रुप C के पदों पर नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

IAF Recruitment: picture-social media

IAF Recruitment: भारतीय वायु सेना में नौकरी की तलाश कर रहे 12वीं पास युवाओं के लिए शानदार मौका है. एयरफोर्स ने वायु सेना रिकॉर्ड कार्यालय में ग्रुप C सिविलियन भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है. 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून 2022 है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

शैक्षणिक योग्यता 

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग होनी  चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर का ज्ञान अनिवार्य है. सभी पदों के लिए 18 से 25 साल आयु सीमा तय की गई है. उम्र की गणना 28 नवंबर 2021 के आधार पर की जाएगी.

क्या है चयन की प्रक्रिया

आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एयरफोर्स योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी करेेगा. जो लोग इस सूची में जगह बनाएंगे, उन्हें लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर भेजा जाएगा. जो लोग लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट पास करेंगे, उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद नौकरी मिल जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म खरीदना होगा. इसके बाद उन्हें फॉर्म भरकर अपने सभी जरूरी दस्तावेजों की फोटो कॉपी के साथ संबंधित पते पर भेजने होंगे.

ये भी पढ़ें : बढ़ा दी गई आवेदन की अंतिम तिथि, अगर आप ग्रेजुएट हैं तो फ़ौरन करें आवेदन, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में नौकरी कर रही आपका 

Related posts

Bigg Boss 15 : लगेगा ग्लैमर का तड़का, क्या होगी Rashmi Desai और Devoleena Bhattacharjee की Wild Card entry?

Manoj Singh

तीनों नये कृषि कानून वापस: पीएम ने मांगी क्षमा, कहा- कृषि कानूनों को मैं समझा नहीं सका

Pramod Kumar

Covid-19: 50 फीसदी से ज्यादा लोगों को लगी दोनों डोज, सरकार ने कहा एकजुटता से हरायेंगे Corona को

Pramod Kumar