समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

सामने आया Hyundai Creta 2022 का नया अवतार, जबर्दस्त है SUV का फ्रंट लुक

Hyundai Creta 2022 का नया अवतार

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Hyundai Motors जल्द ही अपनी बेस्ट सेलिंग SUV Hyundai Creta का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। Hyundai Creta फेसलिफ्ट का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी अपनी इस पॉप्युलर SUV के फेसलिफ्ट यानी Creta 2022 को 11 से 15 नवंबर के बीच होने वाले Gaikindo Indonesia International Auto Show (GIIAS) 2021 में पेश करने वाली है। बीते कुछ महीनों में नई क्रेटा को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। कंपनी इस कार को अभी भी टेस्ट कर रही है। इसी बीच कस्टमर्स की एक्साइटमेंट को बढ़ाने के लिए कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर अपडेटेड क्रेटा का फ्रंट और रियर लुक शेयर किया है।

नए फ्रंट लुक ने दिया SUV को दमदार लुक

नई क्रेटा में ज्यादा बदलाव स्टायलिंग और डिजाइन में देखने को मिलेगा। SUV का फ्रंट लुक बिल्कुल नया है और यह काफी शानदार लग रहा है। दिखने में यह न्यू जेनरेशन Tucson से प्रेरित लगता है। कंपनी इसे सेंसुअस स्पोर्टीनेस डिजाइन फिलॉसफी कहती है। SUV में नया फ्रंट ग्रिल दिया गया है और यह यूनीक ट्राएंगुलर टेक्सचर के साथ आता है। SUV के हेडलैंप्स भी बेहतरीन लग रहे हैं। इसमें दिया गया स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और DRL इसके लुक को और जबर्दस्त बनाते हैं। वहीं, नई क्रेटा के मेन हेडलैंप्स नीचे बंपर पर लगे हैं। SUV में दिए गए DRLs ऑन होने पर बूमरैंग डिजाइन वाले हैं। लाइट्स के बंद होने पर ये फ्रंट ग्रिल में मिल जाते हैं।


SUV में मिलने वाला बंपर भी नए डिजाइन का है। इसमें अब कंपनी पहले से स्लिम एयर इनलेट ऑफर कर रही है। अपडेटेड क्रेटा में आपको सिल्वर फिनिश फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नई फॉग लैंप असेंब्ली भी देखने के मिलेगी।

रियर डिजाइन में भी नयापन

बात अगर SUV के रियर लुक की करें तो यह काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसा ही दिखता है। हालांकि, अपडेटेड क्रेटा में कंपनी ने टेललाइट में छोटे-मोटे बदलाव जरूर किए हैं। भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल में भी यही टेललाइट डिजाइन देखने को मिलेगी। हो सकता है कि कंपनी कार के रियर लुक से कनेक्टेड लाइट बार को हटा दे। क्रेटा 2022 फैक्ट्री फिट सनरूफ के साथ आएगी।
दमदार साउंड के लिए कंपनी इसमें Bose का प्रीमियम ऑडियो सिस्टम देने वाली है। इसके अलावा क्रेटा 2022 10.25 के TFT LCD क्लस्टर और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। कई सारे सिक्योरिटी और कंफर्ट के लिए नई क्रेटा में ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी दी गई है।

मिल सकता है 1.5 लीटर का नैचुरली ऐस्पिरेटेड इंजन

क्रेटा का इंडोनेशिया वाला मॉडल 1.5 लीटर के नैचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आ सकता है। यह इंजन 113bhp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अपडेटेड क्रेटा 6-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक में आ सकती है। नई क्रेटा का इंडियन वेरियंट मौजूदा वेरियंट वाले इंजन ऑप्शन में ही उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें :Raipur पहुंचे झारखंड के CM हेमंत सोरेन, कहा- नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ के साथ मिलकर काम करते रहेंगे

 

Related posts

इंतजार खत्म! MG Astor ‘AI’ और एडवांस फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, बस इतनी है कीमत

Manoj Singh

पाकिस्तानी Anchor बोले- shah rukh khan भारत छोड़ें, परिवार संग आ जाएं Pakistan

Manoj Singh

Tokyo Olympics : तलवार की धार से Bhavani Devi ने लिख डाला नया इतिहास, प्रेरणादायक है संघर्ष की कहानी

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.