समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Hurray: Covid पर Good News: 19 अप्रैल तक पहले जैसी नॉर्मल लाइफ फिर होगी शुरू, ये हम नहीं कह रहे…

Good News on Covid-19

Covid-19 : कोरोना और उसी के एक वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर पूरी दुनिया चिंता में है, लेकिन इस बीच एक हेल्थ विशेषज्ञ ने ऐसी भविष्यवाणी की है जो पूरी दुनिया के लिए खुशखबरी से भी कहीं ज्यादा है। इन हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि अगले साल अप्रैल तक पहले की तरह नॉर्मल लाइफ वापस शुरू हो सकती है। अप्रैल तक कोविड-19 कमजोर होकर ‘सामान्य सर्दी का एक और कारण’ बन कर रह जाएगा।

क्या कह रहे हैं ईस्ट एंग्लिया यूनिवर्सिटी के मेडिसिन प्रोफेसर पॉल हंटर

पूरी दुनिया को खुश कर देने वाली यह खुशखबरी दी है ईस्ट एंग्लिया यूनिवर्सिटी (University of East Anglia) में मेडिसिन प्रोफेसर पॉल हंटर (Professor Paul Hunter) ने। पॉल हंटर ने ‘बीबीसी ब्रेकफास्ट’ में बात करते हुए कहा कि कोरोना को प्रभाव भविष्य में खत्म होने वाला है। यह बिल्कुल नॉर्मल वायरस और बीमारी की तरह हो जाएगा।

सर्दी-जुकाम की तरह हो जाएगा कोरोना

पॉल हंटर ने कहा कि कोविड दूर नहीं जा रहा है, यह सिर्फ एक वायरस है लेकिन अप्रैल 2022 के बाद चिंता का कारण नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि कोविड-19 अप्रैल के बाद नॉर्मल वायरस हो जाएगा जो सामान्य सर्दी-जुकाम का एक कारण बन जाएगा। यह एक ऐसी बीमारी है जो दूर नहीं हो रही है, संक्रमण दूर नहीं हो रहा है, हालांकि ये ज्यादा लंबे समय तक गंभीर बीमारी के रूप में नहीं रहेगा।

ओमीक्रॉन पर क्या बोले पॉल हंटर

पॉल हंटर ने कोरोना के नये वैरिएंट ओमीक्रॉन के बारे में कहा कि यह नया वैरिएंट डेल्टा की तुलना में ज्यादा संक्रामक जरूर है, लेकिन जोखिम के मामले में यह डेल्टा की तुलना में 50-70% कम खतरनाक है।

यह भी पढ़ें:  ‘बसपन का प्यार’ फेम Sahdev Dirdo की सेहत में सुधार, एक्सीडेंट के कई घंटों बाद आया होश, खतरे से बाहर

 

Covid-19

Related posts

लोहरदगा और गुमला में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दर्जनों घर गिरे

Manoj Singh

Urfi Javed Photos: उर्फी जावेद ने लेटेस्ट लुक से मचाया हंगामा, फैंस ने पूछा- ‘मैम कहां से लाती हैं ऐसे कपड़े?

Sumeet Roy

देश  बंटा, सजा औरतों को! देश बंटवारे में एक लाख औरतों के हिस्से आये अपहरण, हत्या, बलात्कार

Pramod Kumar