समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Human Rights Day: बच्चे को ले जा रहे पिता की बेरहम पिटाई, क्यों पीटा पुलिस के पास नहीं है जवाब

UP Police

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मानवाधिकार दिवस पर उत्तर प्रदेश की पुलिस का क्रूर चेहरा सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें गोद में बच्चे को लिए पिता को पुलिस वाला बेरहमी से डंडे से पीट रहा है। बच्चा रोए जा रहा है, पिता बार-बार कह रहा है- ‘मत मारिये, बच्चे को चोट लग जायेगी’, मगर पुलिस वाला उसकी बिना सुने लाठियां बरसाये जा रहा है। खबर है कि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी एसएचओ को लाइन हाजिर किया गया है।

सोशल मीडिया पर जो  वीडियो जारी हुआ है, वह उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात का है, जिसमें दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी गोद में बच्चा लिये युवक को किस तरह से पीट रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद यूपी पुलिस की खूब आलोचना हो रही है। वहीं यूपी पुलिस का कहना है कि पिटाई करने वाले एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस की सफाई यह है कि जिस व्यक्ति को पीटा गया है उसका भाई अस्पताल में अव्यवस्था फैला रहा था। भला यह कौन-सा मानवाधिकार हुआ, एक भाई की गलती की सजा दूसरे भाई को मिले!

पुलिस ने क्यों किया था लाठीचार्ज?

अब वह घटना भी जान लेते हैं जिस कारण पुलिस ने वहां लाठी चार्ज किया था। बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल के कर्मचारी अस्पताल के बगल में चल रही खुदाई का विरोध कर रहे थे, क्योंकि खुदाई से उड़ रही मिट्टी अस्पताल में आ रही है, जब खुदाई में लगे लोगों ने अस्पताल के कर्मचारियों की नहीं सुनी तो उन्होंने पुलिस बुला लिया। फिर वहां शुरू हो गया लाठी चार्ज। चलिये, विरोध करने वालों को पुलिस ने पीटा यह तो ठीक है, लेकिन पुलिसकर्मी ने बच्चे को ले जा रहे पिता की पिटाई क्यों की इसका जवाब वह नहीं दे पा रही है। लिहाजा पुलिसिया कार्यवाही पर सवाल उठ रहे हैं। दूसरी ओर पुलिस के मुताबिक उन्होंने प्रदर्शनकारियों से पहले तो बातचीत की, लेकिन वे सुनने को तैयार नहीं थे। इसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया और कर्मचारी नेता को पकड़कर थाने ले आयी।

यह भी पढ़ें: Next CDS? सबसे प्रबल दावेदारों में सेना प्रमुख जनरल नरवणे, मोदी सरकार करेगी घोषणा

Related posts

6th JPSC:  एकलपीठ के आदेश पर रोक लगाने को लेकर JPSC ने दाखिल की अपील

Manoj Singh

T20 World Cup: न्यूजीलैंड से मैच गंवा कर बाहर होगा भारत, या फाइनल में पाकिस्तान से होगी एक और भिड़ंत

Pramod Kumar

धनबाद में अपराधी बेखौफ, आउटसोर्सिंग कंपनी के वॉल्वो पर फेंके दो बम, ड्राइवर और हेल्पर बचे

Pramod Kumar