समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Himachal Police Officer Death: सीएम की जन आभार रैली में दिल का दौरा पड़ने से एसपी की मौत

image source : social media

Himachal SP Death: मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) की जन आभार रैली में पुलिस अधिकारी को दिल का दौरा पड़ गया। एसपी एसआर राणा जंगलबैरी बटालियन में तैनात थे। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

नशे के खात्मे के लिए साजू राम राणा ने चलाया था अभियान

आईपीएस साजू राम राणा (saju ram rana)ने पुलिस अधीक्षक के रूप में अंतिम बार बिलासपुर में बतौर एसपी सेवाएं दी थी। साजू राम राणा एक साल से ज्यादा बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक रहे। उनके कार्यकाल में हत्या के चार मामले सुलझाए गए। साजू राम राणा ने 18 अगस्त 2021 को बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यभार संभाला और 27 सितंबर 2022 को जंगलबैरी बटालियन के लिए स्थानांतरित हुए।

अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ कार्यशाला कार्यक्रम की शुरुआत की थी 

राणा ने अपने कार्यकाल में अवैध नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ कार्यशाला कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यशाला के माध्यम से प्रतिनिधियों को नशे के अवैध कारोबार को खत्म करने के लिए सूचना का आदान प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। साजू राम राणा का मानना था कि नशाखोरी को खत्म केवल लोगों के सहयोग से ही खत्म किया जा सकता है। साजू राम राणा के कार्यकाल के दौरान बिलासपुर जिले में मादक पदार्थ अधिनियम के करीब 200 मामले दर्ज किए गए।

चर्चित अंकित हत्याकांड को सुलझाया था 

राणा ने बिलासपुर से स्थानांतरित होने से पहले चर्चित अंकित हत्याकांड को सुलझाया। अंकित का शव घर के पास जंगल में कई टुकड़ों में बरामद हुआ था। शव मिलने के दो दिन बाद हत्या करने के आरोप में अंकित के दो चचेरे भाइयों, छोटे चचेरे भाई की पत्नी, चाचा और दो प्रवासी व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें : आखिर किस पर भड़के Tej Pratap, सोशल मीडिया पर कहा-‘मुझे बदनाम करने वालों… अब ये दुनिया देखेगी तुम्हारी असलियत’

 

Related posts

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल के साथ चल रहे कांग्रेस नेता संतोख सिंह चौधरी को पड़ा दिल का दौरा, निधन

Pramod Kumar

युजवेंद्र चहल की पत्नी का फिर दिखा बोल्ड अंदाज, Dhanshree Verma ने बाथरूम से शेयर की ये Photos

Manoj Singh

Ukraine Russia War: कीव से आ रहे भारतीय छात्र को लगी गोली, अस्पताल में कराया गया भर्ती- वीके सिंह

Sumeet Roy