समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

नौकरी नहीं मिलने पर SDO की गाड़ी के नीचे लेट गई महिला, बीच सड़क किया हाई वोल्टेज ड्रामा

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Bihar News: गया जिले के खिजरसराय के डेमा गांव में पांच वर्ष पूर्व आंगनबाड़ी सेविका के पद पर काम करने के लिए चयनित की गई महिला को जब नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो सोमवार को आयोजित आम सभा हंगामे की भेंट चढ़ गई. चयनित महिला ने अपनी दावेदारी को लेकर न केवल जोरदार हंगामा किया बल्कि आम सभा रणक्षेत्र में पुलिस की ओर से तब्दील की दी गई. यही नहीं जब महिला की बात अधिकारियों ने तनिक भी नहीं सुनी तो वह एसडीओ की गाड़ी के पहिए के नीचे सोकर जान देने को भी तैयार हो गई है. लेकिन मौके पर पुलिस बल ने महिला के साथ बल प्रयोग कर दूर हटा दिया. इस दौरान महिला व उसकी सास दोनों ही जख्मी हो गई. महिला का समर्थन कर रही भीड़ पर भी पुलिस ने डंडे बरसाए. इधर एसडीओ गोपाल प्रसाद का इस घटना के बाद से उनका मोबाइल फोन नेटवर्क से बाहर बता रहा है.

महिला का कहना है कि आंगनबाड़ी सेविका पद के लिए वर्ष 2017 में ही उसका चयन हो गया था. इसके बाद से चार बार आमसभा हुई पर किसी भी आम सभा में  वार्ड सदस्य व सरपंच नहीं आए. लेकिन जब सोमवार को आम सभा बुलाई गई और प्रखंड स्तर के बड़े अधिकारी पहुंचे तो उसकी जगह पर दूसरी महिला का चयन करते हुए उसे नियुक्ति पद दे दिया गया. इस बात का जब प्रीति देवी ने विरोध किया तो किसी भी अधिकारी ने उसे कोई जवाब नहीं दिया. वह बार बार अपने हक के लिए अधिकारियों से कारण पूछती रही पर किसी ने कोई जवाब देना उचित नहीं समझा. उलटा उसे धमका कर भगाने की पूरी कोशिश मौके पर मौजूद पुलिस बल की ओर से की गई. इस पर भी प्रीति देवी नहीं मानी तो वह एसडीओ गोपाल प्रसाद की गाड़ी के पहिए के नीचे लेट गई.

यह देखते ही पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और महिला को जबरन पहिए के नीचे खींच कर बाहर करने लगे. महिला को बरहमी से खींचे जाने की घटना को देख उसकी सास से रहा नहीं गया और वह भी मैदान में बहू को बचाने के लिए कमर कस कर कूद पड़ीं. इस पर पुलिस के जवानों ने दोनों महिलाओं के साथ ताकत का इस्तेमाल करते हुए पहिए के नीचे हटा दिया. इस दौरान महिला पुलिस व महिलाओं के बीच एक दूसरे के जबर्दस्त तरीके से बाल खींचे जाने की घटना भी हुई. महिला पुलिस ने प्रीति देवी की सास को सिर के बाल ऐसे पकड़ कर खींचे की वह एक ही झटके पर सड़क पर ढेर हो गई. पहिए से नीचे हटते ही सास व बहू भी हमलावर हो गई. लेकिन पुलिस बल के सामने उनकी एक नहीं चली. पुलिस बल ने महिलाओं को आक्रामक होता देख लाठियां चटकानी शुरू कर दी. इससे वहां खड़ी भीड़ व महिलाएं तीतर बीतर हो गईं.

ये भी पढ़ें – Ukraine Crisis: हाथ में लैंडमाइन और मुंह में सिगरेट लिए यूक्रेनी शख्स का VIDEO VIRAL, धड़कनें थाम कर आप भी देखिये

Related posts

बिहार में सरकार की वेबसाइट पर ऑनलाइन होगी जमीन की खरीद-बिक्री, बिचौलियों पर लगेगी लगाम

Manoj Singh

दावा: पंजशीर में घुसने की सजा, नॉर्दर्न एलायंस ने किया 350 तालिबानियों को ढेर

Pramod Kumar

Ukraine Crisis: पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छेड़ा, दुनिया को दी चेतावनी- कोई बीच में आया तो खैर नहीं

Pramod Kumar