समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

सीएम Hemant Soren को फिर समन भेज सकती है ED, 7 दिसंबर को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है

image source : social media

झारखंड (jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को ईडी (ED) फिर समन भेजने की तैयारी में है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री को 7 दिसंबर को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। पूछताछ से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन( Hemant Soren) से जिन पेपर्स की मांग की गयी है, उसे भी जमा करने के लिए कहा गया है। अबतक के ईडी की जांच और कार्रवाई में कई नए तथ्य सामने आने की चर्चा है।

17 दिसंबर को हुई थी सीएम से लंबी पूछताछ

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से ईडी (ED)ने 17 नवंबर को लंबी पूछताछ की थी। लगभग 9 घंटे की पूछताछ में अवैध खनन से जुड़े कई सवाल किये गये थे। विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के संबंध में भी पूछताछ के संबंध में मिले कई अहम सवालों को सीएम के सामने रखा गया था। अब चर्चा है कि ईडी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से दूसरी बार पूछताछ करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सूत्र बताते हैं कि इस संबंध में समन कभी भी जारी किया जा सकता है। इससे पहले ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में सीएम से पूछताछ के दौरान ईडी के संयुक्त निदेशक कपिल राज सहित कई अन्य अधिकारी शामिल थे। जानकारी के मुताबिक पिछली बार सीएम के जवाब के आधार पर नये सवालों की सूची तैयार की गयी है, जिसे हेमंत सोरेन से पूछा जाना है।

क्या है मामला?

मालूम हो कि झारखंड में कथित खनन घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। ईडी ने पंकज मिश्रा को 19 जुलाई को PMLA एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। मिश्रा के अलावा इस मामले में बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश को भी आरोपी बनाया गया है। दोनों को 4 और 5 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। दोनों न्यायिक हिरासत में हैं। साहिबगंज में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर से छापेमारी में एक लिफाफा मिला था, इस लिफाफे को लेकर भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सवाल किया गया था। इस सवाल के जवाब में सीएम से स्पष्ट जानकारी नहीं मिली थी।अब एक बार फिर मुख्यमंत्री से लंबी पूछताछ की तैयारी है।

ये भी पढ़ें : Jharkhand News: सौतेली मां ने तीन बच्चों को चिकन के साथ खिलाया जहर, एक की मौत, दो गंभीर

Related posts

नींबू की गैरमौजूदगी में लहसुन ने संभाली कमान, तस्वीर देख आ जाएगा मजा

Manoj Singh

Yami Gautam B’Day Special : एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं यामी, बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे हुई एंट्री

Sumeet Roy

बोले भाजपा नेता- जिंदा हैं तो नरेंद्र मोदी की देन, अगर मोदी कोरोना वैक्सीन का आविष्कार न करते…

Manoj Singh