समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर स्वास्थ्य

NEET PG 2021 Counselling: रेजिडेंट डॉक्टरों से मिले स्वास्थ्य मंत्री मांडविया,किया आग्रह -जनहित में अपना विरोध खत्म करें

NEET PG 2021

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार

NEET PG 2021 : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को NEET PG काउं​सलिंग में हो रही देरी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ बैठक की। बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, मांडविया ने कहा कि सरकार काउंसलिंग की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में असमर्थ है क्योंकि मामला कोर्ट में विचाराधीन है और सुप्रीम कोर्ट द्वारा इसकी सुनवाई की जा रही है। मामले पर सुनवाई 6 जनवरी को होनी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार अपनी रिपोर्ट शीर्ष अदालत को तारीख से पहले सौंप देगी और उम्मीद है कि जल्द ही काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बैठक के बाद क्या बोले डॉक्टर

समाचार एजेंसी एएनआई ने फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA), दिल्ली के अध्यक्ष डॉ. मनीष के हवाले कहा, “हम वापस सफदरजंग अस्पताल जा रहे हैं जहां सभी डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। मंत्री के साथ जो भी बातचीत हुई है वो हम डॉक्टरों के सामने रखेंगे। आगे जो भी फैसला होगा वो सब मिल कर लेंगे।” इससे पहले मांडविया ने विरोध करने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों से आग्रह कि वे जनहित में अपना विरोध खत्म करें।

डॉक्टरों और पुलिस के बीच हुई थी झड़प

सोमवार को बड़ी संख्या में रेजिडेंट डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया और इसी दौरान सड़कों पर पुलिस और डॉक्टरों के बीच खूब झड़प हुई। दोनों पक्षों की ओर से दावा किया गया कि उनकी तरफ के कई लोग घायल हुए हैं। रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपना आंदोलन तेज करते हुए सोमवार को सांकेतिक रूप से मार्च निकाला। विवाद बढ़ता देख स्वास्थ्य मंत्री ने मोर्चा संभाला और मंगलवार को डॉक्टरों के साथ बैठक की।

ये भी पढ़ें : Doctors Strike: आज निपटा लें सभी जरूरी काम, कल देशभर में बंद रहेंगी स्वास्थ्य सेवाएं; डॉक्टरों के खिलाफ FIR दर्ज

NEET PG 2021

Related posts

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत बिगड़ी, रांची के मेदांता में चल रहा इलाज

Manoj Singh

भारत के पूर्व क्रिकेटर Yashpal Sharma का हार्ट अटैक से निधन, बने थे 1983 वर्ल्ड कप के हीरो

Sumeet Roy

आम बजट से पूर्व राज्यों के वित्त मंत्रियों ने केन्द्र को दिये सुझाव, केन्द्र सरकार से ज्यादा  पैसों की मांग की

Pramod Kumar