समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand News : राज्य में 3 करोड़ कोविड डोज पूरे, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लोगों से की अपील- टीकाकरण अभियान में लें हिस्सा

Jharkhand News

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड- बिहार

झारखंड में कोरोना के तेजी से बढ़ते आंकड़ों के बीच एक राहत देने वाली खबर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट किया है।झारखंड (Jharkhand )के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए बताया है कि झारखंड ने 3 करोड़ डोज का आंकड़ा पार कर लिया है।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में 3 करोड़ 52 हजार 1 83 डोज(प्रथम और द्वितीय) मिलाकर हो गए हैं। इसमें प्रथम 1 करोड़ 86 लाख 81 हजार 4 सौ 12 एवं दूसरा डोज 1 करोड़ 13 लाख 70 हजार 7 सौ 71 हैं।

“सभी लोग कोविड टीकाकरण अभियान में जरूर हिस्सा लें”

उन्होंने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग कोविड टीकाकरण अभियान में जरूर हिस्सा लें, जिन्होंने अभी तक एक भी डोज नही लिया है, वे अविलंब सरकार द्वारा निर्धारित टीका केंद्र में जाकर टीका लें और जिन्होंने पहला डोज ले लिया है और समय दूसरा डोज का हो गया है वे भी जल्द से दूसरा डोज ले लें ।

11 माह और 17 दिन में आंकड़े को प्राप्त किया

गौरतलब है कि राज्य में 5 अगस्त 2021 को 1 करोड़ डोज, 24 अक्टूबर 2021 को 2 करोड़ डोज, 20 दिसंबर 2021 को 1 करोड़ लोगों को दोनों डोज और 3 जनवरी 2022 को 3 करोड़ डोज का टीकाकरण पूरा किया गया है। सीमित संसाधन में भी सरकार ने 11 माह और 17 दिन में इस आंकड़े को प्राप्त किया है जबकि शुरुआत के दिनों में झारखंड को कम मात्रा में दवा उपलब्ध कराई जा रही थीं।

यह भी पढ़ें : Bihar News : दो बच्चों को लगा दी गई Covaxin की जगह Covishield का टीका,18 से कम उम्र वालों पर नहीं हुआ है इसका ट्रायल

 

Related posts

12 सितंबर को जारी होगी बिहार बोर्ड इंटर की दूसरी चयन सूची, जानें कब तक एडमिशन ले सकेंगे छात्र

Manoj Singh

ऑटो चालक भूपति देव दास ने गीता सुनाकर अनुपम खेर को बनाया अपना मुरीद, आप भी देखें VIDEO

Pramod Kumar

बिहार : जल्द हो सकती है पंचायत चुनाव की घोषणा, राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी डीएम के साथ की समीक्षा बैठक

Manoj Singh