समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

हरनाज संधू नयी Miss Universe , 21 वर्षों के बाद भारत के सिर फिर बंधा मिस यूनिवर्स का ताज

Miss Universe Harnaaz Sandhu

Miss Universe Harnaaz Sandhu : एक बार फिर भारत के सर पर Miss Universe का ताज सजा है। अभिनेत्री-मॉडल Harnaaz Sandhu ने इतिहास रचते हुए मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता है। 80 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए 21 साल बाद भारत ने  यह खिताब फिर अपने नाम किया। Harnaaz Sandhu से पहले 1994 में अभिनेता सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स का रह चुकी हैं। इस आयोजन का यह 70वां संस्करण था जो इजराइल के इलियट में आयोजित किया गया था।

पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा फर्स्ट रनर अप और दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने सेकेंड रनर अप रहीं। चंडीगढ़ निवासी मॉडल हरनाज सिंह को पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया।

चयन समिति में अभिनेता और मिस यूनिवर्स इंडिया 2015 उर्वशी रौतेला, अदामारी लेपेज़, एड्रियाना लीमा, चेस्ली क्रिस्ट, आइरिस मित्तनेरे, लोरी हार्वे, मैरियन रिवेरा और रेना सोफ़र शामिल थे।

वह कौन-सा प्रश्न जिसने पहनाया हरनाज को ताज

प्रश्न-उत्तर दौर में Harnaaz Sandhu से पूछा गया कि महिलाएं आज जिस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे निबटने के लिए उन्हें क्या सलाह देंगी?

हरनाज का जवाब- ‘आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। अपने लिए बोलें, क्योंकि अपने जीवन के लीडर तुम्हीं हो, अपनी आवाज भी तुम्हीं हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं।’

पहले भी जीती हैं कई खिताब

संधू ने  साल  2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता है तब 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया था। वह LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब भी जीतीं। संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें: Alanna Panday ने नहाते हुए दिया पोज, देखिए अब तक की सबसे हॉट PHOTO

Related posts

65वीं BPSC टॉपर गौरव सिंह लौटे गांव : बैंड-बाजे के साथ हुआ भव्य स्वागत, मां-बहन ने उतारी आरती

Manoj Singh

Tokyo Olympics 2020 का विधिवत उद्घाटन, भारत के 19 खिलाड़ियों ने किया प्रतिनिधित्व

Pramod Kumar

Motihari : सुशासन राज में बेलगाम हुए उपद्रवी, जुआ खेलने से रोकने गए थे दारोगा, पोल में बांध कर दी पिटाई

Manoj Singh