समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

हरभजन सिंह के 23 साल लंबे क्रिकेट करियर पर लगा विराम, इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Harbhajan Singh

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

‘टर्बिनेटर’ के नाम से मशहूर हरभजन सिंह का इंटरनेशनल क्रिकेट सफर अब थम गया है। हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। हरभजन सिंह ने ट्वीट करके अपने प्रशंसकों को क्रिकेट से अलविदा कहने की जानकारी दी साथ ही उन्हें शुक्रिया कहा। इसके प्रकार भज्जी का 23 साल का इंटरनेशनल करियर समाप्त हो गया है।

अपने संन्यास की जानकारी देते  हे हरभजन सिंह ने ट्वीट करके लिखा-‘ सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज जब मैं उस खेल से विदा लेता हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया हाथ जोड़कर हृदय से आभार।‘

हरभजन के आखिरी मैच

हरभजन सिंह ने मार्च 2016 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। यह एक टी20 मैच था। इस टी20 मैच में हरभजन ने चार ओवर फेंकते हुए एक मेडन के साथ 11 रन देकर एक विकेट लिया था। उन्होंने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच अक्टूबर 2015 में खेला था। वहीं उन्होंने आखिरी टेस्ट अगस्त 2015 में खेला था।

हरभजन का क्रिकेट करियर

हरभजन ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 1998 में की थी। उन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। टेस्ट में उनके नाम 417 विकेट, वनडे में 269 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट हैं।

यह भी पढ़ें: Omicron के खतरे से निबटने की तैयारी: झारखंड ने तेज की कोरोना जीनोम सैंपल की सिक्वेंसिंग

Related posts

Deoghar: रजत मुखर्जी ने 50 वर्षों में किया 50,000 डाक टिकटों का संग्रह, प्रकृति प्रेमी हैं, पक्षी भी पहचानते आवाज

Pramod Kumar

Jharkhand News : कोरोना का खौफ! क्या झारखंड में फिर से लगेगा Lockdown? अपर मुख्य सचिव ने आपदा प्रबंधन सचिव को दिए महत्वपूर्ण सुझाव

Manoj Singh

Mouni Roy ने ब्लैक ड्रेस में बिखेरे हुस्न के जलवे, दिखा पहले से भी ज्यादा कातिलाना अंदाज

Manoj Singh