समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Happy Kiss Day: छू लेने दो नाज़ुक होंठों को… फोरहेड से फ्रेंच तक, हर Kiss का है अलग मतलब

Happy Kiss DayHappy Kiss Day:

वैलेंटाइन वीक का छठा दिन किस डे (Kiss Day) होता है. इस दिन नए प्रेमी पूरी जिंदगी साथ रहने के अपने पहले चुंबन का अहसास करते हैं. फरवरी का महीना हर कपल के लिए बहुत खास होता है. इसी महीने में 7 तारीख से वैलेंटाइन वीक (Valentine Day) की शुरुआत हो जाती है. रविवार यानी 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day) आमतौर पर युवा और लव बर्ड्स द्वारा मनाया जाता है. कहा जाता है कि इस दिन पर किस भी प्यार की गहराई को बनाता है. इस कारण से, कपल्स अपने प्यार को जताने के लिए इस दिन पर एक दूसरे को किस करते हैं. किसिंग दूसरों के लिए हमारे स्नेह व्यक्त करने का सबसे मौलिक तरीकों में से एक है.ऐसे में आज जानते हैं किस के टाइप और उनके मतलब के बारे में

हैंड किस

हैंड किस का मतलब है सम्मान देना। एक रोमांटिक पार्टनर द्वारा हैंड किस का मतलब है कि वह आपको स्पेशल, यूनिक और कीमती मानते हैं. यह कल्चर यूरोपियन देशों से ऑरिजिनेट हुआ और पॉप कल्चर द्वारा आगे बढ़ाया गया जहां एक राजकुमार हमेशा लड़की के हाथों को किस करता है.

फोरहेड किस

माथे पर पार्टनर किस करता है तो ये ‘किस’ अपनेपन का अहसास दिलाती है. यह अहसास दिलाती है कि व्यक्ति हमेशा तुम्हारे साथ रहेगा. ये किस का तरीका देखभल के वादे की तरह है. इसका सीधा मतलब होता है कि सामने वाला ना केवल आपको चाहते हैं,  बल्कि आपकी इज्जत भी करता है.

बेली किस

माथे या सिर के किस के अर्थ में, पेट पर एक किस का मतलब है कि आपका साथी आप पर प्रोटेक्टिल महसूस कर रहा है और चाहता है कि आप यह जान सकें कि आप उन पर भरोसा कर सकते हैं. जब आप गले मिल रहे हों और टीवी देख रहे हों या फोरप्ले के दौरान इस संवेदनशील एरिया पर एक किस आप दोनों के बीच एक मजबूत रिश्ता बनाता है.

 

नेक किस

यह सेंसुअल और लस्टी है क्योंकि यह यौन अंतर्ज्ञान और इरादों को व्यक्त करता है, पेशनेट प्यार और इंटेंस फीलिंग को जगाता है जो ज्यादातर सेक्स की ओर ले जाता है.

फ्रेंच किस

होठों पर एक गहरा, भारी, किस का मतलब है कि आपका साथी वास्तव में आप में है या करीब आने की तलाश में है और वर्तमान में गहरे संबंध की इच्छा के साथ उत्तेजित है.

नोज किस

यह आपके क्रश या पार्टनर को छोड़ने का संकेत है और यह बताता है कि आप उनके लिए गहराई से महसूस करते हैं। यह एक जेंटल किस है, और इसका मतलब है अपने रोमांटिक साथी के लिए प्यार, देखभाल और आराधना.

चीक किस

आप अपने क्रश को चीक्स यानी गालों पर किस कर सकते हैं । अगर कोई आपको गालों पर किस करें तो इसका सीधा मतलब है कि वो आपको क्यूट और प्यारा समझता है इसलिए इसका इजहार गालों पर किस करके देता है.

ये भी पढ़ें : पिता ने बेटी की शादी के कार्ड पर छपवाया ऐसा संदेश, अफसर भी हो गए हैरान

Related posts

छठी JPSC मामले में सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड सरकार और जेपीएससी को दिया नोटिस, जानिए वजह

Sumeet Roy

निलंबित DSP के घर पर छापा: आय से अधिक संपत्ति के मामले में पटना के फ्लैट और बेतिया के पुश्तैनी घर पर EOW टीम ने दी दबिश

Manoj Singh

रांची: ‘बिरसा मुंडा विश्वास रैली’ में JP Nadda ने किया ऐलान – कुर्बानी देने वालों के गांव आदर्श ग्राम बनेंगे 

Manoj Singh