समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Hanuman Janmotsav: यहां मुस्लिमों ने हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर की फूलों की बारिश

Hanuman Janmotsav

जहां एक तरफ दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) के मौके पर निकाले जुलूस पर पत्थर बरसाए गए तो वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सामाजिक सद्भाव की अनोखी मिसाल दिखी. भोपाल में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा पर फूल बरसाए.

शोभायात्रा पर मुस्लिमों ने की फूलों की बारिश

बता दें कि भोपाल में सड़क पर जब हनुमान जन्मोत्सव का जुलूस निकला तो वहां मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उसका स्वागत किया और उस पर फूल बरसाए.

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा

शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा हुई थी. हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर जुलूस निकाला जा रहा था तभी दूसरे समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी की, जिसके बाद हिंसा भड़क गई.

पुलिस ने 14 लोगों को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि जहांगीरपुरी हिंसा में 9 लोग घायल हो हुए, जिसमें 8 पुलिस वाले शामिल हैं. पुलिस ने अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. जहांगीरपुरी हिंसा की जांच के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं.

ऐसा ही मामला आंध्र प्रदेश के कुरनूल से सामने आया है. यहां भी शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा पर जमकर पत्थरबाजी की गई. इस घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने कड़ा एक्शन लेते हुए 20 लोगों को हिरासत में ले लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें : Bihar: सीतामढ़ी के पूर्व सांसद नवल किशोर राय का निधन, दिल्ली में इलाज के दौरान ली आखिरी सांस

 

 

Related posts

नहीं मिल रहे लालू के लालों के दिल, राजद के पोस्टर से इस बार तेजप्रताप यादव गायब

Pramod Kumar

State Bank of India MCLR Rates: SBI ने ग्राहकों को एक महीने में दूसरी बार दिया झटका, लागू हो गया ये नया नियम

Sumeet Roy

नेशनल गेम्स घोटालाः आरके आनंद ने कोर्ट में किया सरेंडर

Manoj Singh