समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Gyanvapi survey: ज्ञानवापी सर्वे में हिंदू पक्ष का बड़ा दावा, कहा -‘बाबा मिल गए हैं, जिसकी प्रतीक्षा नंदी कर रहे थे’

Gyanvapi survey

Gyanvapi survey:ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सर्वे का काम पूरा हो चुका है. इसे लेकर हिंदू पक्ष के सदस्य ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी में जितना सोचा था उससे ज्यादा साक्ष्य मिले हैं. वहां बाबा मिल गए हैं. जिनकी नंदी प्रतीक्षा कर रहे थे. बता दें कि कल तक कोर्ट के सामने सर्वे की रिपोर्ट पेश करनी होगी.

‘जितना सोचा था उससे ज्यादा साक्ष्य मिले हैं’

जानकारी के मुताबिक, ज्ञानवापी मस्जिद में हिंदू पक्ष के सदस्य सोहनलाल आर्य ने सर्वे के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी में जितना सोचा था उससे ज्यादा साक्ष्य मिले हैं. वहां मिले सबूतों को देखकर लोग नाचने लगे. उन्होंने कहा कि जिसकी प्रतिक्षा नंदी कर रहे थे, वो मिल गए. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी में उम्मीद से ज्यादा सबूत मिले. सोहनलाल ने कहा है कि ज्ञानवापी में बाबा मिल गए हैं.

मुस्लिम पक्ष ने कहा -ऐसा कुछ नहीं हुआ 

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में शिवलिंग मिला या नहीं,  इसको लेकर मुस्लिम पक्ष का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. उनका कहना है कि लोगों के कहने से ही इसे प्रमाण नहीं मान लिया जाना चाहिए . ताजा दावा मुस्लिम पक्ष की तरफ से किया गया है, उनका कहना है कि सर्वे में कोई शिवलिंग नहीं मिला.

‘अन्य हिस्सों में जांच की मांग’

वहीँ हिंदु पक्ष  ने पश्चिम के हिस्से में भी जांच की मांग की. उनका कहना है कि पश्चिम के हिस्से की जांच होनी चाहिए. वहां श्रृंगार गौरी की अन्य प्रतिमाएं मिलेंगी.

कल कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट

इस मामले में वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है कि सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट में 17 मई को पेश होगी. आज बहुत संक्षिप्त कार्यवाही होनी थी, वो पूरी हो गई है.

‘कोर्ट के सामने रखेंगे अपनी बात’

वहीं, हिंदू पक्ष की ओर से वजु वाले तालाब में शिवलिंग होने की बात कही जा रही है. हिंदू पक्ष का कहना है कि वो कोर्ट के सामने ये बात रखेंगे. हिंदू पक्ष के वकील ने कहा कि हमने जो दावा प्रस्तुत किया था सारे साक्ष्य हमारे पक्ष में हैं. तालाब से पानी हटवाया गया था, जिसके बारे में हमने कहा था. आप ये समझ लीजिए बाबा आज प्रकट हो गए हैं. हमको दर्शन दिए हैं. न्यायालय आगे की कार्रवाही करेगी.
ये भी पढ़ें : Tajmahal के 22 कमरों पर विवाद के बीच ASI ने जारी की तस्वीरें, ये असलियत आई सामने

 

Related posts

Happy Birthday: शिबू सोरेन और बाबूलाल मरांडी – झारखंड के निर्माण और राजनीति को समर्पित दो पुरोधा

Pramod Kumar

UP Election: आज थमेगा दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का शोर, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा है दांव पर

Pramod Kumar

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कानून व्यवस्था पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की, दिये सख्त निर्देश

Pramod Kumar