समाचार प्लस
Breaking गुमला झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Gumla News : झारखंड में नक्सलियों का आतंक फिर से उफान पर, गुमला में नक्सलियों ने मचाया तांडव, माइंस में लगे 27 वाहन आग के हवाले

Gumla News

गुमला से अजित सोनी की रिपोर्ट
Gumla News : गुमला (Gumla) में एक बार फिर भाकपा माओवादियों ने जमकर उत्पात मचाया है। भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों ने बॉक्साइट उत्खनन में लगे 27 वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। घटना गुमला जिले के गुरदरी थाना क्षेत्र के कुजाम पाट स्थित बॉक्साइट माइन्स की है। तकरीबन देर शाम रात दर्जनों की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों पहुचे और बॉक्साइट ढुलाई में लगे 27 वाहनों को बारी-बारी से फूंक डाला। वहीं घटना की सूचना पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुट गई है।

माइंस बंद करने की चेतावनी

आगजनी की इस घटना में भाकपा माओवादियों के कोयल शंख जोन कमेटी ने एक पर्चा भी छोड़ा है जिसमें घटना की जिम्मेदारी लेते हुए बॉक्साइट माइन्स के खिलाफ में कई बिंदुओं पर जिक्र करते हुए माइंस बंद करने की चेतावनी दी है। घटना के विषय में जानकारी देते हुए प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है कि शुक्रवार देर रात हथियारबंद नक्सली मौके पर पहुंचे, जिसके बाद मौजूद चालकों व मजदूरों को बंधक बना लिया, वहीं चार-पांच लोगों के साथ मारपीट भी की।वहां खड़े सभी 27 वाहनों में 2 पोकलेन, 4 जेसीबी 17 डंपर दो हाइवा 2 पिकअप 2 वाटर टैंक सहित अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया।जिसके बाद जमकर नारेबाजी करते हुए वहां से निकले। इस दौरान वहां एक पर्ची भी छोड़ा है जिसमें माइंस उत्खनन के कार्य को बंद करने की चेतावनी देते हुए विरोध में कई बिंदुओं का उल्लेख किया है।

 

डरे सहमे हैं मजदूर व कर्मी

घटना की सूचना के बाद मौके पर हिंडालको के कर्मी उत्तम गांगुली पहुंच जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बताया कि आगजनी की घटना से लगभग 12 करोड़ का नुकसान हुआ है, वहीं उन्होंने यह भी कहा कि आगे हिंडालको के प्रबंधक के पहुंचने के बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी। इधर घटना के बाद सभी मजदूर व कर्मी डरे सहमे हैं। घटना में भाकपा माओवादी लजीम अंसारी व रनथु उरांव के दस्ते के होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

ये भी पढ़ें :  Jharkahnd Weather Update: झारखंड में आज से बदलेगा मौसम, 9 से 12 जनवरी को इन जिलों में होगी बारिश, बढ़ेगी ठंड

 

Related posts

मशहूर पत्रकार Kamal Khan का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

Sumeet Roy

Hot Photoshoot: हॉट फोटोशूट कर Jhanvi Kapoor ने बंजर जमीन में भी डाल दी जान, तस्वीर देख बढ़ जाएगी दिल की धड़कन!

Manoj Singh

दिवाली पार्टी में पहुंची Ankita Lokhande ब्वॉयफ्रेंड को देख हुई रोमांटिक, डांस करते-करते किया KISS, देखें Video

Manoj Singh