समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड टेक्नोलॉजी फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

BRP-CRP ने किया जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय का घेराव, रोषपूर्ण  किया  प्रदर्शन

gumla-news-brp-crp-gheraoed-the-district-education-superintendents-office-performed-furiously

गुमला से अजित सोनी की रिपोर्ट

Gumla News: बीआरपी सीआरपी महासंघ ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर रोष प्रदर्शन किया. बीआरपी सीआरपी महासंघ के बैनर तले प्रदर्शन में कहा गया है कि समग्र शिक्षा अभियान के एडीपीओ द्वारा बे वजह बीआरपी एवं सीआरपीओ को परेशान किया जा रहा है. जबकि बीआरपी एवं सीआरपी का कार्य राज्य स्तरीय पर निर्धारित है. राज्य स्तर पर निर्धारित काम के एवज में संकुल साधन सेवकों द्वारा प्रतिदिन काम किया जाता है. राज्यस्तर के कार्यालय से निर्गत पत्र में एक माह में न्यूतम 18 विद्यालय का भ्रमण करने का प्रावधान किया गया है. एवं उसी का राशि उन्हें मिलता है जबकि जिला स्तर पर मनमानी तरीके से पदाधिकारियों के द्वारा उतना ही राशि में प्रतिदिन 3 विद्यालयों का अनुसरण करने का आदेश जारी किया है.

इस आदेश के विरोध में महासंघ ने  रोषपूर्ण प्रदर्शन किया और कहा गया कि राज्य स्तर पर निर्गत आदेश के अनूरुप ही कार्य लिया जा यदि अधिक कार्य उन्हें कराया जाता है तो अलग से प्रोत्साहन राशि दिया जाए नहीं तो चरण बंद आंदोलन किया जाएगा. इधर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जिला शिक्षा अधीक्षक सुरेंद्र पांडे ने कहा कि बीआरपी एवं सीआरपी महासंघ की  मांग को गंभीरता से विचार किया जाएगा.

जिला शिक्षा अधीक्षक सुरेंद्र पांडे ने कहा कि राज्य से इनको प्रतिमा 18 विद्यालय का निरीक्षण करने का पत्र निर्गत है परंतु  सचिव के निर्देश के आलोक में प्रतिदिन 3 विद्यालय का निरीक्षण करने का आदेश दिया गया है. इसी के बाद में इन्हें प्रतिदिन 3 विद्यालय निरीक्षण करने का पत्र जिला से निर्गत है, जिसका यह लोग विरोध कर रहे है काम के एवज में राशि बढ़ोतरी का मामला नीजी गत मामला है यह राज्य स्तर पर तय होती है जिला स्तर पर कुछ नहीं करने की बात कही है.

 

ये भी पढ़ें – Congress की करारी हार से आहत G-23 नेता चाहते हैं ‘परिवर्तन’, ग़ुलाम नबी आजाद के घर मिल बैठेंगे

Gumla News

Related posts

दानापुर के JDU नेता की हत्या मामले में SSP का बड़ा खुलासा, सच्चाई जान रह जाएंगे दंग

Sumeet Roy

ज्वेलरी चोरी मामला: ओपी प्रभारी, सब इंस्पेक्टर व चालक जेल भेजे गए

Manoj Singh

शिक्षक पर्व की शुरुआत: प्रधानमंत्री बोले- सरकारी स्कूलों में शिक्षा की क्वालिटी बढ़ाने में सब योगदान दें, प्राइवेट सेक्टर भी आगे आए

Manoj Singh