समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Gujarat-Himachal Election Result 2022: गुजरात के रुझानों में बीजेपी को रिकॉर्ड बढ़त, हिमाचल प्रदेश में कांटे की टक्कर

image source : social media

Gujarat-Himachal Election Result 2022:गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Vidhan Sabha Chunav) की मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बहुमत हासिल कर्ट दिख रही है.गुजरात (Gujarat) और हिमाचल प्रदेश (Himachal) विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में गुजरात में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है. तो वहीं, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर चल रही है. यहां कभी बीजेपी आगे हो रही है तो कभी कांग्रेस आगे निकल जा रही है. जबकि मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव आगे चल रही हैं. यूपी की रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भी सपा आगे चल रही है.

गुजरात में बीजेपी 159 सीटों पर आगे हो गई है, वहीं कांग्रेस 15, आप 5 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.हिमाचल में कांग्रेस 40 सीटों पर आगे हो गई है. बीजेपी 25 और 3 सीट पर निर्दलीय आगे हैं.

हिमाचल में बीजेपी कांग्रेस के बीच मुकाबला आमने सामने का

हिमाचल में बीजेपी कांग्रेस के बीच मुकाबला आमने सामने का है. एक बार फिर कांग्रेस बीजेपी से आगे निकल गई है. चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस 40 और बीजेपी 25 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि अन्य 5 सीट पर आगे हैं. वहीँ कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी 2066 वोट से आगे है. जदयू पीछे चल रही है. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव 34619 वोटों से आगे चल रही हैं.

बता दें कि गुजरात में परंपरागत रूप से बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मुकाबला रहा है. हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला है. हालांकि, एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी फिर से गुजरात में चुनाव जीतेगी और बीजेपी को 2017 से ज्यादा सीटें मिलेगी.

 ये भी पढ़ें : Parliament: संसद का शीतकालीन सत्र शुरू, सदन सत्र की बर्बादी पर पीएम मोदी ने जतायी चिंता

 

Related posts

Happy Birthday Mithali Raj: इंडियन वीमेन क्रिकेट टीम की इस धुरंधर ने ऐसे तय किया ‘डांसर से क्रिकेटर तक का सफर’

Sumeet Roy

Supreme Decision on Gyanvapi: अनुभवी जिला जज 8 हफ्ते में पूरी करें सुनवाई, जारी रहेगा अंतरिम आदेश

Pramod Kumar

Shiv Mahima: 13 स्तोत्रों में समायी द्वादश ज्योतिर्लिंगों की महिमा, जहां-जहां प्रकट हुए शिव, वहीं स्थापित हैं ज्योतिर्लिंग

Pramod Kumar