समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

झारखंड में सियासी ऊहापोह के बीच राज्यपाल Ramesh Bais दिल्ली हुए रवाना, चर्चाओं का बाजार गर्म

image source : social media

झारखंड (jharkhand) में सियासी संकट के बीच राज्यपाल रमेश बैस (Ramesh Bais) दिल्ली के लिए आज सुबह अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गये हैं। राज्यपाल के दिल्ली जाने की सूचना के बाद से ही तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गयी हैं। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही यूपीए विधायकों ने उनसे चुनाव आयोग के फैसले पर सस्पेंस खत्म करने का अनुरोध किया था। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के 10 वरिष्ठ नेता और विधायक गुरुवार को राज्यपाल से मिले और उन्हें पत्र सौंपा था। गुरुवार को ही सोरेन सरकार ने झारखंड विधानसभा का एक दिवसीय सत्र पांच सितंबर को बुलाने का फैसला लिया है। इसमें सरकार विश्वास मत प्रस्ताव पेश कर सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिल सकते हैं

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिल सकते हैं। चर्चा यह भी  है कि राज्यपाल न केवल चुनाव  के मंतव्य पर पीएम और गृह मंत्री से चर्चा करेंगे, बल्कि  राज्य की ताजा राजनीतिक हालात को लेकर भी चर्चा करेंगे। अब राज्य की निगाहें राज्यपाल के दिल्ली दौरे पर टिकी हुई है।

राज्यपाल ने यूपीए प्रतिनिधिमंडल को किया है आश्वस्त 

मुख्यमंत्री की सदस्यता को लेकर निर्वाचन आयोग के मंतव्य पर राजभवन जल्द कार्रवाई करेगा। यह आश्वासन राज्यपाल रमेश बैस ने गुरुवार को यूपीए के एक प्रतिनिधिमंडल को दिया। यूपीए के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और ‘ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले’ में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सदस्यता पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त मंतव्य के संदर्भ में चर्चा की। यूपीए के प्रतिनिधिमंडल ने इस संदर्भ में राज्यपाल से शीघ्र ही स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया।

ये भी पढ़ें : Hemant soren अयोग्य हुए तो भी झारखंड में रहेगी यूपीए सरकार! 5 को विश्वास मत का दांव खेल सकते हैं सोरेन

Related posts

DHANBAD: बीसीसीएल सिजुआ एरिया में मस्जिद का हिस्सा जमीन में धंसा, कोई हताहत नहीं

Pramod Kumar

Bihar: गांव की सरकार बनाने के लिए प्रथम चरण का मतदान शांतिपूर्ण जारी, थोड़ी अव्यवस्था की भी खबरें

Pramod Kumar

पीएम मोदी ने लॉन्च किया e-RUPI, अब Cashless और Contactless कर सकेंगे पेमेंट

Manoj Singh