समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड पूर्वी सिंहभूम फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

मैनहर्ट मामले में अभियुक्तों के विरूद्ध मुक़दमा चलाने की कार्रवाई करे सरकार, नहीं तो कोर्ट जाएंगे-Saryu Rai

Saryu Rai

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय (saryu Rai) ने कहा है कि यदि झारखंड सरकार 21 मई, 2022 तक मैनहर्ट घोटाला में दोषसिद्ध अभियुक्तों के विरूद्ध मुक़दमा चलाने की ठोस कार्रवाई नहीं करती है, तो वे सरकार को बाध्य करने के लिये न्यायालय की शरण लेंगे.आज यहां जारी एक प्रेस वक्तव्य में श्री राय ने कहा है कि मैनहर्ट घोटाला में झारखंड उच्च न्यायालय ने अब तक दो बार स्पष्ट आदेश दिया है कि “आवेदक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के आयुक्त/ सचिव के पास वाद दायर करने जाएं, यदि मामले में तथ्य होगा तो ब्यूरो कार्रवाई करेगा.”

“जांच में अभियुक्त चिन्हित हो गये”

उन्होंने कहा कि ब्यूरो द्वारा प्रारम्भिक जांच की गई. जांच में अभियुक्त चिन्हित हो गये, उनका दोष सिद्ध हो गया. जांचकर्ता ने 6 माह पहले जांच प्रतिवेदन सौंप दिया है. तत्कालीन नगर विकास मंत्री दोषी पाये गये हैं. उनका नाम अभियुक्तों की सूची में पहले नंबर पर है. ब्यूरो के वरीय अधिकारियों के पास प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की संचिका तब से लंबित है.

“लगता है सरकार इस मामले में दबाव में है”

उन्होंने कहा कि मैंने यह मामला अल्प सूचित प्रश्न के माध्यम से उठाया था. गत 20 मार्च के दिन सरकार का उत्तर देते हुए संसदीय कार्य मंत्री ने सदन को सूचित किया था कि दो माह के भीतर सरकार दोष सिद्ध अभियुक्तों के विरूद्ध कार्रवाई कर देगी. आज 15 मई है. दुखद है कि विधानसभा में सरकार का आश्वासन पूरा होने में एक सप्ताह से भी कम समय रह गया है. लगता है सरकार इस मामले में दबाव में है.

’21 मई तक कार्रवाई करे सरकार’ 

श्री राय ने कहा कि यदि विधान सभा में दिया गया सरकार का आश्वासन 21 मई, 2022 तक पूरा नहीं होता है, तो मैं इस मामले में न्यायालय की शरण लूंगा और संसदीय कार्य मंत्री के विरूद्ध विधानसभा की अवमानना का नोटिस विधानसभा अध्यक्ष को दूंगा.
ये भी पढ़ें : IAS Pooja Singhal case: सियासी गलियारे तक पहुंची ED जांच की आंच, JMM के पूर्व कोषाध्यक्ष Ravi Kejriwal से पूछताछ

 

Related posts

Uttar Pradesh Election: तीसरे चरण में अखिलेश की परीक्षा, मुख्यमंत्री योगी की अग्नि परीक्षा

Pramod Kumar

राजस्थान में पत्रकारों को गहलोत सरकार दिलाएगी आवास, झारखंड में पत्रकारों को अब तक आश्वासन भी नहीं!

Pramod Kumar

Dhanbad : साली के प्यार में डूबे जीजा ने कर दी पत्नी की गर्दन काटकर हत्या, गिरफ्तार

Manoj Singh