समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Omicron पर एक्शन में सरकार, बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी गुरुवार को करेंगे समीक्षा

Omicron

न्यूज़ डेस्क/समाचार प्लस झारखंड – बिहार
दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में अबतक ओमिक्रॉन के मामले 200 के आंकड़े को पार कर चुके हैं. कोरोना के नए वेरिएंट के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार भी सख्त हो गई है और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इसे लेकर समीक्षा बैठक करने वाले हैं. बता दें कि कल यानी गुरुवार को पीएम मोदी कोरोना के बढ़ते मामलों पर समीक्षा बैठक करने वाले हैं.

राज्यों को दिए सख्त कदम उठाने के निर्देश

कोरोना के ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से सख्त कदम उठाने के निर्देश दे दिए हैं. बता दें कि दिल्ली और महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के ज्यादा मामले हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 54-54 मामले हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में ओमिक्रॉन के अबतक 214 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 90 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. तेलंगाना में ओमिक्रॉन के 24 मामले, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14 हैं. जम्मू-कश्मीर में 3 मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि ओडिशा, आंध्र प्रदेश और यूपी में 2-2 मामले हैं. इसके अलावा चंडीगढ़, लद्दाख, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में 1-1 मामला है.

केंद्र ने राज्यों को दिए निर्देश

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों के मुख्य सचिवोंक को पत्र लिखकर सख्त निर्देश दिए हैं. पत्र में बताया गया है कि मौजूदा वैज्ञानिक सबूतों के आधार पर, ओमिक्रॉन डेल्टा वेरिएंट की तुलना में कम से कम 3 गुना अधिक संक्रामक है. पत्र में आगे लिखा है कि जिला स्तर पर कोविड-19 से प्रभावित जनसंख्या, भौगोलिक प्रसार, अस्पताल के बुनियादी ढांचे और कंटेनमेंट जोन की लगातार समीक्षा होनी चाहिए. इसके अलावा बेड क्षमता को बढ़ाने पर जोर दिया है.

ये भी पढ़ें : omicron fear in india : शुरू होगा पाबंदियों का दौर! वॉर रूम बनाएं, नाइट कर्फ्यू हो; केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी

Related posts

Shefali Jariwala के Titanic pose देते ही चली हवा, Oops Moment पर लोग बोले- ‘Something has been seen’

Manoj Singh

सीएम ने किया धुमकुड़िया भवन का शिलान्यास, बोले- विकास के दौर में भी ऊंचाइयों पर नहीं पहुंच पाया आदिवासी समाज

Khusboo Kumari

रांची : स्वतंत्रता दिवस की सुबह बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल से रिहा हुए 4 बंदी

Manoj Singh