समाचार प्लस
Breaking अपराध फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Gopalganj: बिहार के मंत्री जनक राम के पर्सनल सेक्रेटरी आर्या गिरफ्तार, फर्जी संसद पास बनवाने का आरोप

Gopalganj

गोपालगंज से सुशील श्रीवास्तव/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

गोपालगंज में दिल्ली पुलिस ने बिहार के खान व भूतत्व मंत्री जनक राम के पर्सनल सेक्रेटरी बबलू आर्या को गिरफ्तार किया है। बबलू आर्या की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस गोपालगंज के नगर थाना क्षेत्र से पुरानी चौक निवासी महेश कुमार को भी गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर चली गयी है। इस मामले में गोपालगंज सांसद डॉ अलोक कुमार सुमन ने 3 सितम्बर को गृह मंत्रालय से लेकर लोकसभा स्पीकर तक शिकायत की थी। सांसद के लेटर हेड का गलत इस्तेमाल कर संसद भवन में प्रवेश का फर्जी पास बनाया गया था।

आरोप है कि बबलू आर्या के द्वारा संसद भवन में प्रवेश को लेकर फर्जी पास बनवाया गया था। यह फर्जी पास गोपालगंज के पुरानी चौक निवासी महेश कुमार के द्वारा बनाया गया था। इसी को लेकर दिल्ली पुलिस ने बिहार के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव बबलू आर्या को 3 दिन पहले गिरफ्तार किया था। बबलू आर्या से पूछताछ के बाद आज दिल्ली पुलिस बबलू आर्या को गोपालगंज लेकर आयी थी और बबलू की निशानदेही पर ही महेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

आरोप है कि महेश कुमार के द्वारा ही फर्जी पास बनाया गया था। दिल्ली पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर वापस ले गयी है।

इस सम्बंध में एसपी आनंद कुमार ने कहा कि संसद भवन में प्रवेश को लेकर फर्जी पास से जुड़ा यह मामला है। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस जांच कर रही थी और जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने कुछ दिन पहले ही बबलू आर्या को गिरफ्तार किया था। और आज शनिवार को महेश कुमार के गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों को लेकर चली गई है। बहरहाल, जब इस मामले में खान व भूतत्व मंत्री जनक राम से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि उनके आप्त सचिव को गिरफ्तार किया गया होगा। लेकिन वह अभी चुनाव प्रचार में हैं। इसलिए उन्हें पूरी जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: बिहार महागठबंधन में टूट पर Nitish Kumar ने दी प्रतिक्रिया, लालू यादव के पटना आने को लेकर कही ये बात

Related posts

PK की मन की बात: भ्रम में न रहें राहुल, कई दशकों तक रहने वाला है BJP का दबदबा

Pramod Kumar

Jamtara: शराबी पति ने घर से निकाला,न्याय के लिए दुधमुंहे बच्चे संग भटक रही दुखियारी मां, महिला थाने से न्याय की आस

Pramod Kumar

पहली बार सुप्रीम कोर्ट के नौ जजों ने ली एक साथ शपथ, 3 महिला जज भी शामिल

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.