समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Google की मुफ्त ई-मेल सर्विस Gmail भारत में हुई डाउन

Google की मुफ्त ई-मेल सर्विस Gmail भारत में हुई डाउन

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

Google की मुफ्त ई-मेल सर्विस Gmail के डाउन होने की सूचना है। बता दें कि भारत के कुछ हिस्सों में Gmail सर्विस ने काम करना बंद कर दिया है। इसके चलते यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी खबर है कि यूजर्स Gmail से कोई मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। साथ ही यूजर्स को Gmail से मैसेज रिसीव भी नहीं हो रहे हैं। Gmail सर्विस का भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। प्राइवेट से लेकर ऑफिशियल काम Gmail से किया जाते हैं। ऐसे में Gmail डाउन होने का सबसे ज्यादा असर भारत में देखा जा रहा है।

Google ने नहीं दी कोई सफाई

Down Detector वेबसाइट के मुताबिक करीब 68 फीसदी यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है कि उन्हें Gmail इस्तेमाल में दिक्कत आ रही है। देशभर के करीब 18 फीसदी लोगों ने सर्वर डाउन होने की शिकायत दर्ज की है। जबकि 14 फीसदी लोगों ने Gmail लॉग-इन ना होने की शिकायत दर्ज की है। भारत में कई यूजर्स Gmail डाउन होने की सूचना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से दर्ज करा रहे हैं। अभी तक Gmail के डाउन होने को लेकर Google को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

इससे पहले Reliance Jio का नेटवर्क ठप हो गया था

इससे कुछ दिन पहले ही Facebook, Instagram और Whatsapp ने काम करना बंद कर दिया था। इसके बाद Reliance Jio का नेटवर्क मध्य प्रदेश, झारखंड और महाराष्ट्र जैसे क्षेत्रों में ठप हो गया था। वही अब Gmail सर्विस डाउन हो गई। इसके चलते भारतीय यूजर्स को पिछले एक हफ्तों के दौरान डिजिटल प्लेटफॉर्म के उपयोग करने को लेकर काफी परेशानी हुई है।

ये भी पढ़ें : छठ पूजा पर रोक के विरोध में केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे मनोज तिवारी घायल, अस्पताल में भर्ती

Related posts

Good News: गुरु नानक जयंती का तोहफा- आज से दोबारा खुला Kartarpur Corridor

Riya Hans

Mann Ki Baat : PM Modi ने किया बिरसा मुंडा को याद, कहा- बिरसा मुंडा से हमें कई चीजें सीखने को मिलती है

Manoj Singh

लड़कों के साथ-साथ लड़कियों को भी लुभा रहीं तंबाकू कंपनियां : बन्ना गुप्ता

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.