समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

अलविदा राजू श्रीवास्तव! राजू के दुनिया से जाने पर रो पड़े दुनिया को हंसाने वाले!

Goodbye Raju Srivastava! Those who made the world laugh when Raju left the world!

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

‘गजोधर भैया’ का इस तरह दुनिया को अलविदा कह जाना सबको रुला रहा है। क्या नेता, क्या अभिनेता सभी के चहेते थे कॉमेडी के पहले सुपस्टार राजू श्रीवास्तव। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राजद सुप्रीम लालू यादव, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन… श्रद्धांजलि देते हुए उनके लिए दो शब्द कहने वालों की लिस्ट बहुत लम्बी है। सबने शोक-संवेदना में उनकी वेदना झलक रही थी। मीडिया ने राजू श्रीवास्तव के निधन के साथ इन तमाम लोगों की शोक-संवेदनाओं को खूब तरजीह दी। एक वर्ग ऐसा रह गया जो राजू श्रीवास्तव की तरह देश-दुनिया हंसा कर अपना आज भी लोहा मनवा रहा है, वह भी राजू के जाने पर गमजदां है। इन्होंने भी अपनी संवेदना व्यक्त कीं, लेकिन शायद मीडिया में इनकी शोक संवेदनाएं उतनी जगह नहीं पा सकीं, लेकिन दुःखी तो ये भी हैं। क्योंकि इन सबने अपने चहेते राजू श्रीवास्तव को खोया है। इन सबने राजू श्रीवास्तव के साथ काम कर दुनिया को खूब हंसाया है।

तो आइये देखते हैं आपके चहेते इन हास्य कलाकारों ने अपने सहयोगी कॉमेडियन स्टार राजू श्रीवास्तव के लिए किस प्रकार अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं-

पहली बार रुला गये राजू श्रीवास्तव – कपिल शर्मा

राजू श्रीवास्तव के निधन पर कॉमेडी के बादशाल कपिल शर्मा ने एक इमोशनल पोस्ट में लिखा- ‘आज पहली बार आपने रुलाया है राजू भाई। काश, एक मुलाक़ात और हो जाती। ईश्वर आपको अपने चरणों में स्थान दें। आप बहुत याद आएंगे। अलविदा ओम् शांति।’ कपिल की पोस्ट पर कई फैंस ने अपने रिएक्शन भी दिये हैं। एक फैन ने लिखा- ‘कोई भी राजू के कॉमेडी लेवल की तुलना नहीं कर सकता। वह बेस्ट थे। रेस्ट इन पीस लीजेंड।’

एक घंटे तक मुझे यकीन नहीं हुआ – एहसान कुरैशी

‘द ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज’ में राजू श्रीवास्तव को प्रतिद्वंद्वी रह चुके एहसान कुरैशी की प्रतिक्रिया थी- ‘मुझे तो एक घंटे तक यकीन ही नहीं हुआ कि राजू भाई अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने हंसी को जो आयाम और एक नई ऊंचाई दी है, उसे कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है। वह हमेशा हमारी यादों में रहेंगे।’ ‘वह संघर्षरत कलाकारों की बहुत ही मदद करते थे। बंद मुट्ठी से लोगों की मदद करना उनकी आदत थी। राजू श्रीवास्तव जितने बड़े कलाकार थे। उतने ही जमीन से जुड़े हुए भी इंसान थे।‘ बता दें राजू श्रीवास्तव की तबीयत खराब होने की खबर आने के बाद एहसान कुरैशी ने उनके लिए हनुमान चालीसा का पाठ करवाया था।

काश एक चमत्कार राजू को बचा लेता – सुनील पाल

राजू श्रीवास्तव के कॉमेडियन दोस्त सुनील पाल ने अपना दर्द इस प्रकार बयां किया- ‘काश एक चमत्कार राजू भाई को बचा लेता’। ‘द ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज’ के जिस सीजन में कॉमेडियन सुनील पाल विजयी हुए थे, उसी में राजू श्रीवास्तव फर्स्ट रनर-अप थे। राजू श्रीवास्तव के चले जाने के बाद खुद को अकेला महसूस कर रहे सुनील ने फैंस के साथ अपनी भावनाएं शेयर की- “राजू पिछले 40 दिनों से एक लड़ाई लड़ रहे थे और मैंने अपने सपनों में भी कभी नहीं सोचा था कि वह हमें ऐसे ही छोड़ देगा। मैंने चाहा था कि यह दिन कभी न आए। यह उनके परिवार और उनके करीबी सभी के लिए दर्दनाक खबर है। अब भी मैं चाहता हूं कि कोई चमत्कार हो और वह वापस आ जाए।”

We’ll miss you “Gajodhar Bhaiya” – भगवंत मान

राजनीति में आने और पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से पहले भगवंत मान भी कॉमेडियन रहे हैं। भगवंत मान भी ‘द ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज’ में राजू श्रीवास्तव के प्रतिद्वंद्वी रह चुके हैं। बता दें कि पंजाब चुनाव के समय जब आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को अपना सीएम चेहरा बनाया था तब राजू ने उनका समर्थन किया था। राजू श्रीवास्तव के निधन पर भगवंत मान ने ट्वीट में लिखा, ‘राजू श्रीवास्तव जी ने अपने जीवन में हमें खूब हंसाया। लेकिन आज ये खबर सुनकर बहुत दुःख हो रहा है… उनके साथ काफी काम किया और बहुत कुछ सीखने को भी मिला… राजू जी भले ही शारीरिक तौर पर हमारे बीच नहीं हैं पर उनकी अदाकारी हमेशा दिलों में जीवित रहेगी We’ll miss you “Gajodhar Bhaiya”।

बहुत जल्दी हम सबको छोड़कर चले गए मेरे भाई – राजपाल यादव

बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव ने अपनी शोक संवेदना में कहा- ‘इस क्षति को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। आप बहुत जल्दी हम सबको छोड़कर चले गए। मेरे भाई, आपको मिस किया जाएगा। मैं इस पर यकीन नहीं कर सकता।‘

 

 

न्यूज सुनकर शॉक्ड हूं – भारती सिंह

‘मेरे पसंदीदा राजू श्रीवास्तव जी की न्यूज़ सुनकर शॉक्ड हूं। उनके परिवार के साथ मेरी पूरी संवेदनाएं हैं।‘ बता दें भारती सिंह और राजू श्रीवास्तव कपिल शर्मा शो के अलावा कॉमेडी के दूसरे मंचों पर भी परफॉर्म कर चुके हैं। राजू श्रीवास्तव के निधन पर उन्होंने गहरा दुःख व्यक्त किया है।

 

 

मैं राजू भाई के लिए प्रार्थना कर रहा था – कृष्णा अभिषेक

‘ये बहुत दुःखद है। मैं राजू भाई के लिए प्रार्थना कर रहा था। मैं उन्हें 18 साल की उम्र से जानता था। जब मैं डायरेक्शन में असिस्टेंट था। वो मेरी पहली फिल्म थी और राजू श्रीवास्तव उसके एक्टर्स में से थे। उन्हीं दिनों से हमारी बातचीत शुरू हो गई। आगे हम दोनों ने साथ फिल्मों में भी काम किया। कॉमेडी शोज़ भी किए।

 

 

देश का बहुत बड़ा नुकसान हुआ – किकू शारदा

‘द कपिल शर्मा शो’ के एक्टर और कॉमेडियन किकू शारदा ने लिखा- इस देश का बड़ा नुकसान हुआ है। एक उम्दा कलाकार, एक महान इंसान और एक खूबसूरत आत्मा। आपको मिस करूंगा राजू भाई।

 

 

दुःख की बात है वो इतनी जल्दी चले गये – सुनील ग्रोवर

कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- रेस्ट इन पीस राजू श्रीवास्तव जी। उन्होंने पूरे देश को हंसाया। दुःख की बात है कि वो इतनी जल्दी चले गए। उनके परिवार और दोस्तों के साथ मेरी संवेदनाएं।

 

 

हम सब हमेशा उन्हें मिस करेंगे – शेखर सुमन

‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’  में जज रहे शेखर सुमन ने अपनी भावनाएं इस प्रकार व्यक्त कीं- ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ ने राजू श्रीवास्तव के टैलेंट को घर-घर पहुंचाने का काम किया था। राजू सबसे फनी आदमी थे। हम सब उन्हें हमेशा मिस करेंगे। मुझे ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ समेत ऐसे कई शोज़ को जज करने का सौभाग्य मिला, जो राजू को नई ऊंचाइयों तक ले गए। वो यूनिक थे। लॉन्ग लिव राजू!’

 

यह भी पढ़ें: PFI पर NIA-ED Raid: विदेशी फंडिग को लेकर कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पर 10 राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

Related posts

अपने फायदे-नुकसान की किसानों को चिंता, देश को हुए हजारों करोड़ की भरपाई करेगा कौन?

Pramod Kumar

झारखंड के कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ‘हाथ’ में थामेंगे ‘कमल’!, यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा नुकसान!

Pramod Kumar

President Election: विपक्ष के राष्ट्रपति कैंडिडेट देने के रास्ते में मुश्किलें बड़ी, विपक्ष परेशान, भाजपा इत्मीनान

Pramod Kumar